जिला अभिभाषक संस्थान का शपथ ग्रहण समारोह आयोजित:बार अध्यक्ष ने उदयपुर में हाईकोर्ट बैंच और चित्तौड़ में एसीबी कोर्ट खोलने की मांग की

चित्तौड़गढ़3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जिला अभिभाषक संस्थान का शपथ ग्रहण समारोह शनिवार शाम 6 बजे कुंभानगर बाइपास स्थित गुलशन वाटिका में हाइकाेर्ट के मुख्य न्यायाधिपति विजय विश्नोई के मुख्य आतिथ्य में हुअा। अध्यक्षता जिला एवं सेशन न्यायाधीश केशव काैशिक ने की। बार कौंसिल ऑफ इंडिया के को-चेयरमैन सुरेशचंद्र श्रीमाली व राजस्थान बार कौंसिल के को-चेयरमैन राव रतनसिंह विशिष्ट अतिथि थे। समारोह में कलेक्टर ताराचंद मीणा व जिला अभिभाषक संस्थान के अध्यक्ष सावन श्रीमाली व नवीन कार्यकारिणी संरक्षक मंडल के अधिवक्ता मंचासीन थे।

कार्यक्रम में अध्यक्ष व नवीन कार्यकारिणी को शपथ दिलाई गई। अध्यक्ष सावन श्रीमाली ने कहा कि चित्तौड़ में पॉक्सो, एमएसीटी, एनआई व एंटीकरप्शन कोर्ट खुलनी चाहिए। नवीन न्यायालय परिसर में खाली पड़ी जमीन को वकीलों के हितार्थ उपयोग में लेने व टाइपिस्ट व स्टांप वैंडर्स के लिए स्थान सुनिश्चित करने की मांग की। नए कोर्ट भवन में पहली मंजिल पर जाने के लिए लिफ्ट व्यवस्था व पार्किंग शेड बढ़ाने की मांग की। अधिवक्ता नरेश शर्मा ने लेबर कोर्ट खोलने व जूनियर एड्वाकेटस के लिए चैंबर की मांग रखी।

अधिवक्ता किशनलाल अहीर ने एनडीपीएस की दो और पॉक्सो की एक कोर्ट खोलने की मांग के साथ ही सुबह साढ़े 10 बजे न्यायालय परिसर खुलवाने की मांग की। विशिष्ट अतिथि राव रतनसिंह ने बताया कि न्याय का विकेंद्रीकरण होना चाहिए। उदयपुर में हाईकोर्ट बैंच खुलनी चाहिए। कलेक्टर ताराचंद ने कहा कि न्यायालय परिसर में आने वाले सभी व्यक्तियों की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए न्यायिक अधिकारियों के निर्देश पर प्रशासन पूरा ध्यान रखेगा। बार कौंसिल ऑफ इंडिया के को चेयरमैन सुरेशचंद्र श्रीमाली ने कहा कि बार बैंच का रिलेशन स्वच्छ व पारदर्शी रहना चाहिए। नए वकीलों को आईआईएन व गोवा के इंस्टीट्यूट में आयोजित सेमिनार में भाग लेना चाहिए जिससे अपडेट हो सके।

जिला एवं सत्र न्यायाधीश काैशिक ने बताया कि नवीन न्यायालय परिसर में विकास व नव निर्माण को लेकर कमेटी बनी हुई है। आवश्यकता अनुसार सुविधाएं बढ़ाने के कार्य किए जाएंगे। मुख्य अतिथि न्यायाधिपति विजय विश्नोई ने भी संबाेधित किया। कार्यक्रम का संचालन अधिवक्ता अब्दुल सत्तार ने किया।

हाईकोर्ट के न्यायाधीश ने कोर्ट परिसर में मुख्यद्वार और एटीएम का लोकार्पण किया

निंबाहेड़ा मार्ग स्थित जिला एवं सेशन न्यायालय परिसर के नवनिर्मित द्वार का लोकार्पण शनिवार सुबह राजस्थान उच्च न्यायालय जोधपुर के न्यायाधिपति विजय बिश्नोई ने किया। न्यायाधिपति को कोर्ट परिसर में पुलिस जवानों ने गार्ड ऑफ आनर दिया। जिला एवं सेशन न्यायाधीश केशव काैशिक, कलेक्टर ताराचंद मीणा, एएसपी हिम्मतसिंह देवल, जिला अभिभाषक संस्थान अध्यक्ष सावन श्रीमाली आदि ने पुष्पगुच्छ भेंट कर स्वागत किया। न्यायाधिपति विश्नोई ने न्यायालय परिसर में स्टेट बैंक के एटीएम का लोकार्पण किया। इस दौरान न्यायिक अधिकारियों व अधिवक्ताओं सहित अभिभाषक संघ के उपाध्यक्ष रघुवीरसिंह राणावत,सचिव बगदीराम धाकड़,कोषाध्यक्ष निलेश भटनागर,सह-सचिव प्रभुलाल चौधरी, पुस्तकालय प्रभारी रवि बाथरा, पूर्व अध्यक्ष ओमप्रकाश शर्मा आदि उपस्थित थे। न्यायाधिपति सुबह दुर्ग भ्रमण पर पहुंचे। कालिका माता मंदिर में हवन किया। नीलकंठ महादेव महादेव मंदिर में अभिषेक किया। विजय स्तंभ आदि देखे। सांवलियाजी मंदिर के दर्शन किए।

खबरें और भी हैं...