पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

चर्च में आयोजन को लेकर अभी संशय:प्रभु यीशु के जन्म की खुशी में मनाए जाने वाले क्रिसमस के लिए शहर के बाजार तैयार, बजने लगीं जिंगल बेल

चित्तौड़गढ़7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

प्रभु यीशु के जन्म की खुशी में मनाए जाने वाले क्रिसमस के लिए शहर के बाजार तैयार हैं। हर वर्ष 25 दिसंबर को दुनिया में मनाए जाने वाले इस त्योहार की आहट के साथ ही शहर में भी तैयारियां शुरू हो गईं। यीशु के अनुयायी बच्चों से लेकर बुजुर्ग क्रिसमस को लेकर उत्साहित हैं। बाजार में क्रिसमस की खरीदारी के लिए सजी दुकानों पर जिंगल बेल-जिंगल बेल की धुन बजाते सांता क्लॉज इस त्योहार के आगमन का संदेश दे रहे हैं।

क्रिसमस को लेकर उत्साहित छोटे बच्चे जहां साता क्लॉज के स्वागत की तैयारियों में जुट गए हैं। वहीं परिवार के अन्य सदस्य क्रिसमस-ट्री सजाने के सारे साजों-सामान इकट्ठे करने के साथ अपने घरों में साफ-सफाई,रंग-रोगन कराने में लगे हैं। बाजार में क्रिसमस ट्री, डेकोरेटिव वस्तुएं और ढेर सारे गिफ्टस की भरमार हो गई है। व्यवसायी बाबू अगनानी ने बताया कि उनके प्रतिष्ठान पर सांता क्लाज की ड्रेस और मुखौटे बच्चों की पहली पसंद बनी है।इसके अलावा चॉकलेट, केक की क्रिसमस ट्री, सांता क्लॉज की पेंसिल, स्टार आदि से सजाए गए हैं।

प्रतापनगर चौराहा, स्टेशन क्षेत्र सहित प्रताप सेतु मार्ग पर दुकानें सजाई गई हैं। क्रिसमस को लेकर इस बार शहर के प्रमुख चर्चो में हमेशा की तरह सजावट तो होगी लेकिन कोरोना महामारी को देखते चर्च में होने होने वाली प्रार्थना सभा व कार्यक्रम आयोजन को लेकर चर्च प्रबंधन अलग-अलग योजनाएं बना रहे है। हालांकि अभी तक इस बारे में प्रशासन ने कोई फैसला नहीं लिया है लेकिन कोरोना गाइडलाइन को देखते हुए चर्च प्रबधंन स्वयं पालना सुनिश्चित करने में जुटे हैं।

खबरें और भी हैं...