पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना का कहर:होली पर कोरोना विस्फोट; 76 संक्रमित, बुजुर्ग की मौत, जिले के 50% एक्टिव केस शहर में, इनमें से 107 संक्रमित घरों में

चित्तौड़गढ़एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
रेलवे स्टेशन पर यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग करती टीम। - Dainik Bhaskar
रेलवे स्टेशन पर यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग करती टीम।

दो दिवसीय होली त्योहार के दौरान जिले में कोरोना विस्फोट हुआ। रविवार 28 मार्च को एकसाथ 51 और दूसरे दिन रविवार धुलंडी के दिन 25 नए मरीज मिले। एक बुजुर्ग की मौत भी हो गई। शहर में एक्टिव केस वापस 117 हो गए हैं, जो पूरे जिले का करीब 50 प्रतिशत है।

शहर सहित जिले में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर जोर पकड़ रही है। शनिवार 28 मार्च की एक ही रिपोर्ट ने प्रशासन, चिकित्सा विभाग सहित आमजन को सकते में डाल दिया। जबकि उसमें 51 पॉजीटिव आए। चित्तौड़गढ़ में गत साल जुलाई से शुरू हुई आरटी पीसीआर लैब में इस साल एक साथ इतने पॉजीटिव केस पहली बार दर्ज हुए। सोमवार को भी 25 नए मरीज सामने आए। जिसमें जिला अस्पताल के सेवानिवृत्त नेत्र चिकित्सक शामिल है। दो दिन में 76 केस आए। इससे जिले में एक्टिव केस बढ़ गए।

शहर में एक्टिव केस दो ढाई महीने बाद फिर 117 हुए। 107 होम क्वारेंटाइन तो 10 मरीज कोविड अस्पताल में भर्ती है। दो ऑक्सीजन पर हैं। प्रतापनगर निवासी एक बुजुर्ग की उदयपुर में मौत हो गई। पॉजीटिव होने के बाद उनको यहां से रैफर किया था। मृतक के दोनों पुत्र भी पॉजीटिव हैं।

इंदौर की ट्रेन और रतलाम से आई बस के यात्रियों की सैंपलिंग की कलेक्टर शर्मा ने चिकित्सा अधिकारियों को नए रोगियों की डिटेल कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग करने, उनसे एसओपी की अक्षरक्ष: पालना कराने और अधिकाधिक सैंपल लेने के निर्देश दिए। पीएमओ डा. दिनेश वैष्णव के अनुसार मंगलवार सुबह रेलवे स्टेशन पर इंदौर से आई ट्रेन और रोडवेज परिसर में रतलाम से आई बस के प्रत्येक यात्री की थर्मल स्क्रीनिंग की गई। उनसे कोविड नेगेटिव रिपोर्ट भी मांगी। नहीं होने पर कई यात्रियों के सैंपल लेकर उन्हें क्वारेंटाइन रहने के निर्देश दिए।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- दिन सामान्य ही व्यतीत होगा। कोई भी काम करने से पहले उसके बारे में गहराई से जानकारी अवश्य लें। मुश्किल समय में किसी प्रभावशाली व्यक्ति की सलाह तथा सहयोग भी मिलेगा। समाज सेवी संस्थाओं के प्रति ...

    और पढ़ें