पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सुकून देने वाली खबर:कोरोना पॉजिटिव मरीज हो रहे जल्दी रिकवर, एक ही दिन में हुए 687 ठीक, ग्राम पंचायतों में खुलने लगे कोविड केयर सेंटर

चित्तौड़गढ़11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
एक ग्राम पंचायत में कोविड सेंटर की तैयारी। - Dainik Bhaskar
एक ग्राम पंचायत में कोविड सेंटर की तैयारी।

जिले में बेशक कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ रही है, लेकिन राहत की बात है कि रिकवर होने वाले मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। मंगलवार को जिले में 736 कोरोना पॉजिटिव पाए गए है। वहीं, रिकॉर्ड तोड़ 687 लोग ठीक भी हुए है, जो कि एक राहत की खबर है। जिले में एक लाख 97 हजार से भी अधिक सेंपल लिए गए।

कोरोना के दर से जहां एक तरफ लोग घबराए हुए है। वहीं, कई लोग इस बात से भी अनजान है कि लोग तेज गति से ठीक भी हो रहे है। मंगलवार को जारी आकड़ो के अनुसार जिले में आज 687 लोग रिकवर हुए, जो कि एक रिकॉर्ड है। वहीं, आज केवल एक मौत कोरोना पॉजिटिव होने से दर्ज किया गया। जिले में एक लाख 97 हजार 827 सेम्पल लिए गए। उनमें से 736 पॉजिटिव पाए गए है और एक्टिव केस अभी 4219 है। खुशखबरी यह है कि धीरे धीरे रिकवरी रेट बढ़ रही है।

सीईओ ने घर-घर जाकर कोरोना पॉजिटिव मरीजो को दिया हौसला

प्रशासन की एक और अच्छी पहल देखने को मिली। जिला परिषद के सीईओ ज्ञान मल खटीक ने पंचायत समिति गंगरार के ग्राम पंचायत चौगाँवरी में होम आइसोलेशन में रह रहे कोरोना से संक्रमित व्यक्तियों की घर-घर जाकर पूछताछ की। मरीजों को सकारात्मक सोच रखते हुए इस महामारी से लड़ने का हौसला दिया। इसके बाद वे पंचायत समिति के विकास अधिकारी के साथ पुठोली ग्राम पंचायत स्थित कोविड केयर सेंटर का विजिट किया। सीईओ खटीक ने सभी से अपील की है कि कोरोना महामारी घातक है किंतु इससे बचा भी जा सकता है। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा निर्धारित गाइडलाइन की पालना करने, मास्क लगाने, सोशल डिस्टेंसिंग की पालना करने, बार-बार हाथ धोना, सैनिटाइजर का उपयोग करते हुए इस बीमारी से निजात पाया जा सकता है।

ग्राम पंचायतों में खुलने लगे कोविड केयर सेंटर

जिला कलेक्टर के आदेश अनुसार अब जिले के हर ग्राम पंचायत में कोविड केयर सेंटर खोलने का कार्य तेज गति से हो रहा है और कई ग्राम पंचायतों में सेंटर खोले भी जा चुके हैं। सीईओ ज्ञान मल खटीक ने बताया कि ग्राम पंचायत एराल में केयर सेंटर की शुरुआत की गई, जहां एक कोरोना संक्रमित महिला को भर्ती करवाया गया। इसी तरह ग्राम पंचायत सेमलपुरा एवं ग्राम पंचायत धनेतकला में भी कोविड केयर सेंटर खोल कर आवश्यक व्यवस्थाएं पूरी कर ली गई है।

आज की रिपोर्ट में एक नजर

चित्तौड़गढ़ जिले में कुल 736 कोरोना पॉजिटिव पाए गए, जिसमें मंगलवार को चित्तौड़ शहर में 258 केस, ग्रामीण में 58, निम्बाहेड़ा में 201, बड़ीसादड़ी में 23, बेगूं में 42, भदेसर में 6, भूपालसागर में 20, कपासन में 112, राशमी में 4 केस पाए गए।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय कड़ी मेहनत और परीक्षा का है। परंतु फिर भी बदलते परिवेश की वजह से आपने जो कुछ नीतियां बनाई है उनमें सफलता अवश्य मिलेगी। कुछ समय आत्म केंद्रित होकर चिंतन में लगाएं, आपको अपने कई सवालों के उत...

और पढ़ें