पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

अब ग्रामीण खिलाड़ियों को मिलेगा मौका:सेमलपुरा ग्राम पंचायत में क्रिकेट मैच का आयोजन, 16 टीमें लेगी भाग, चयनित खिलाड़ियों को आगे खेलने का मिलेगा मौका

चित्तौड़गढ़21 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
ग्राम पंचायत लेवल पर क्रिकेट मैच का हुआ उद्घाटन। - Dainik Bhaskar
ग्राम पंचायत लेवल पर क्रिकेट मैच का हुआ उद्घाटन।

शहर के समीपवर्ती सेमलपुरा क्षेत्र में बालाजी क्रिकेट क्लब ने ग्राम पंचायत लेवल पर एक क्रिकेट मैच का आयोजन किया। इस होने वाले टूर्नामेंट में 16 टीम भाग लेंगी। यह मैच ग्राम पंचायतों में खेला जाएगा। यहां से चयनित बच्चों को आगे जिलास्तरीय, राज्यस्तरीय और फिर नेशनल में खेलने का मौका मिलेगा। इस दौरान पूर्व विधायक सुरेंद्र सिंह जाड़ावत ने क्रिकेट खेल कर मैच का उद्धघाटन किया। पहला मैच गुर्जर खेड़ा और डल्ला खेड़ा के बीच खेला गया। सरकार द्वारा अब गांवों के खिलाड़ियों को प्रोत्साहित किया जा रहा है। जिसके चलते ग्राम पंचायत लेवल पर टूर्नामेंट शुरू किया गया। 7 दिवसीय इस टूर्नामेंट में 16 टीम खेलेगी। यह आयोजन बालाजी क्रिकेट क्लब की तरफ से किया जा रहा है।

अच्छा खेलने के बावजूद अपने भविष्य को लेकर चिंतित है चित्तौड़ के युवा खिलाड़ी

पूर्व विधायक सुरेंद्र सिंह जाड़ावत ने बताया कि 19 ग्राम पंचायतों के युवा खिलाड़ी इसमें भाग लेंगे। आज सोमवार से यह मैच शुरू हुआ है। पहला मैच गुर्जर खेड़ा और डल्ला खेड़ा के बीच में खेला जा रहा है। पूर्व विधायक जाड़ावत ने कहा कि यहां के खिलाड़ी दिन रात मेहनत करके खेलते हैं लेकिन वह अपने भविष्य को लेकर भी चिंतित रहते हैं। ऐसे में राजस्थान सरकार ने यह घोषणा की है कि जो भी अच्छा खेल खेलेगा, उसका भविष्य सरकार द्वारा सुनिश्चित की जाएगी। खेल के माध्यम से मानसिक, शारीरिक और बौद्धिक विकास होता है। खुशी है कि यहां खेल का आयोजन हो रहा है। अब गांवो के बच्चे भी अगर अच्छा खेल खेलते हैं तो उनका जिला स्तरीय, राज्य स्तरीय और नेशनल लेवल पर चयन हो सकता है, जिससे उनका भविष्य और ज्यादा अच्छा होगा।

पूर्व विधायक सुरेंद्र सिंह जाड़ावत खिलाड़ियों से मिलते हुए।
पूर्व विधायक सुरेंद्र सिंह जाड़ावत खिलाड़ियों से मिलते हुए।
खबरें और भी हैं...