पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

पॉजिटिविटी की तरफ एक कदम:मॉडल कोविड-19 केयर सेंटर में संक्रमितों के लिए सकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव, सांस्कृतिक कार्यक्रम के जरिए दर्द भुलाने की कोशिश

एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कोविड सेंटर पर सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन। - Dainik Bhaskar
कोविड सेंटर पर सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन।

एक तरफ कोरोना का खौफ बढ़ता जा रहा है तो वहीं, दूसरी ओर सभी लोग अपने-अपने स्तर पर पॉजिटिव रहने की कोशिश कर रहे हैं। ऐसे में प्रशासन भी कोविड-19 के पेशेंट को ज्यादा से ज्यादा पॉजिटिव रहने की अपील कर रहा है। इसी के चलते डाइट स्कूल में संचालित मॉडल कोविड-19 केयर सेंटर में रह रहे पॉजिटिव मरीजों के लिए सेंटर के इंचार्ज डॉ. लवकुश पाराशर ने सुबह और शाम योगा क्लास का अरेंज करवाया। साथ ही उनके एंटरटेनमेंट के लिए टीवी और शतरंज की व्यवस्था की गई।

इसी के चलते वहां शाम को सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन हुआ, जिसमें गायक कलाकार एवं एंकर ने कई गीतों के माध्यम से कोविड-19 पॉजिटिव मरीजों का मनोरंजन किया और उनका कॉन्फिडेंस बढ़ाया। इसके बाद एडीएम अंबाला मीणा ने शाम को मिलने वाले भोजन का निरीक्षण किया और संतुष्टि जताई।

आज 398 लोग हुए रिकवर

आज जिले में कुल 511 पॉजिटिव मामले आए है, लेकिन राहत की बात है कि 398 लोग इस बीमारी से लड़ कर रिकवर भी हुए है। अब तक कुल दो लाख 6 हजार 82 सैम्पल लिए जा चुके हैं। शुक्रवार को मिले पॉजिटिव में चित्तौड़गढ़ शहर में 109 मामले, बडीसादडी में 27, बेगूं में 45, भोपालसागर में 49, चित्तौडगढ ग्रामीण में 27, डूंगला में 6, गंगरार में 44, कपासन में 48, निम्बाहेडा में 43, राश्मी में 21, रावतभाटा में 92 मामले पाए गए। अब कुल एक्टिव केस 4582 है। जबकि कुल रिकवरी 9467 है, जो कि खुशखबरी है।

खबरें और भी हैं...