पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आक्रोश:सेना भर्ती की मांग, युवाओं ने प्रदर्शन कर सांसद व कलेक्टर को ज्ञापन दिया

चित्तौड़गढ़16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • चित्तौड़गढ़ में 2004 के बाद नहीं हुई सेना भर्ती, भर्ती रैली निरस्त होने पर रोष

जिला मुख्यालय पर प्रस्तावित भारतीय थल सेना की भर्ती कराने की मांग को लेकर गुरुवार को विभिन्न जिलों के अभ्यर्थियों ने प्रदर्शन किया। कलेक्टर व सांसद को ज्ञापन दिया। बेरोजगार युवा संघ संभाग कोटा सहित अन्य जिलों के बेरोजगार युवाओं ने कलेक्ट्रेट पर पहुंचकर सेना भर्ती जल्द कराने की मांग उठाई। ऋषिराज सहित अन्य अभ्यर्थियों ने कहा कि कोटा एआरआरओ द्वारा आठ जिलों की सेना भर्ती का विज्ञापन 17 जुलाई 2020 काे जारी किया था। आवेदन 18 जुलाई 2020 से 31 अगस्त 2020 के बीच लाखों युवाओं ने गए थे।

अब प्रशासनिक कारणों के चलते भर्ती के आवेदन सेना प्रशासन द्वारा निरस्त करने की बात सामने आ रही है। इससे युवाओं में राेष है। युवाओं के भविष्य को देखते हुए भर्ती तय समय पर करवाएं। चित्तौड़, राजसमंद, कोटा, भीलवाड़ा के अभ्यर्थियों ने कहा कि जनरल ड्यूटी के पद को लेकर ज्यादा अभ्यर्थी हैं।

भर्ती को काेरोना का कारण बताकर 15 फरवरी को अधिसूचना जारी कर निरस्त कर दी। जबकि राजस्थान में जोधपुर में एआरओ की भर्ती उदयपुर में की जा रही है। जयपुर एआरओ की छह मार्च को होनी है। गौरतलब है कि पिछले कुछ सालों से आर्मी की भर्ती नहीं हुई है। चित्तौड़ में 2004 में भर्ती रैली हुई थी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी विशिष्ट कार्य को पूरा करने में आपकी मेहनत आज कामयाब होगी। समय में सकारात्मक परिवर्तन आ रहा है। घर और समाज में भी आपके योगदान व काम की सराहना होगी। नेगेटिव- किसी नजदीकी संबंधी की वजह स...

    और पढ़ें