सांसद जोशी ने केंद्रीय मंत्री से की मुलाकात:किसानों के लिए खाद और कर्मचारियों के लिए सीजीएचएस वैलनेस सेन्टर की मांग

चित्तौड़गढ़6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सांसद जोशी ने केंद्रीय मंत्री से मुलाकात की। - Dainik Bhaskar
सांसद जोशी ने केंद्रीय मंत्री से मुलाकात की।

चित्तौड़ सांसद सी.पी.जोशी ने मंगलवार को नई दिल्ली में केन्द्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण और रसायन एवं उर्वरक मंत्री डॉ. मनसुख मान्डविया से मुलाकात की। उन्होंने किसानों के लिए समय पर जरूरी खाद की उपलब्धता और उदयपुर संभाग के लिए केन्द्र सरकार स्वास्थ्य योजना (सी.जी.एच.एस.) की डिस्पेंसरी, वैलनेस सेंटर, पॉलीक्लिनिक खोले जाने की मांग की है।

सांसद ने बताया कि उदयपुर, चित्तौड़गढ़ और प्रतापगढ़ जिलों में किसान रबी की फसल की बुवाई कर रहे है। बुवाई के समय किसानों को रबी की फसल के लिए प्रधान उर्वरक यूरिया की जरूरत होती है। उन्होंने किसानों के लिए यूरिया की मांग की।

कर्मचारियों के लिए हो सीजीएचएस डिस्पेंसरी, वैलनेस सेंटर, पॉलीक्लिनिक
सांसद जोशी ने केन्द्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री को बताया कि संसदीय क्षेत्र चित्तौड़गढ़ जो की उदयपुर संभाग में आता हैं। वहां पर केन्द्र सरकार के कर्मचारियों और उनके परिजनों के लिए स्वास्थ्य सुविधाओं के लिउ सीजीएचएस की डिस्पेन्सरी का अभाव हैं। यहां पर केन्द्रीय कर्मचारियों, उनके परिजनों के साथ साथ सी.जी.एच.एस. के लिए योग्य या पात्र व्यक्तियों का रहना होता हैं। वरिष्ठ नागरिकों को भी सी.जी.एच.एस. के लाभ के लिए अन्य शहरों की तरफ जाना पड़ता है, जिससे उनको समस्या रहती है। सांसद जोशी ने केन्द्रीय मंत्री से दक्षिणी राजस्थान के उदयपुर संभाग के लिए सीजीएचएस डिस्पेंसरी, वैलनेस सेंटर, पॉलीक्लिनिक को खोलने की मांग की है।