पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

उपलब्धि:नंदवाई के दिव्यांग गिरीश ने दुबई में पैरा बैडमिंटन में जीता कांस्य पदक

चित्तौड़गढ़3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • दो और इंटरनेशनल मैच खेलकर ओलंपिक की तैयारी करेंगे
  • वंडर सीमेंट दुबई में हुई इस इंटरनेशनल रैंकिंग मैच का स्पोंसर बना

करीब दो महीने स्पोंसर के इंतजार में ट्रेनिंग पूरी नहीं कर पाए नंदवाई निवासी दिव्यांग खिलाड़ी गिरीश शर्मा ने दुबई में आयोजित पैरा बैडमिंटन इंटरनेशनल रैंकिंग टूर्नामेंट में ब्रांच मेडल जीता। अब दो और इंटरनेशनल मैच खेलकर गिरीश ओलंपिक की तैयारी में जुटेंगे।

बेगूं तहसील के नंदवाई निवासी दिव्यांग बैडमिंटन खिलाड़ी गिरीश शर्मा ने 3 से 7 अप्रैल तक दुबई में आयोजित पैरा बैडमिंटन फाजा इंटरनेशनल रैंकिंग टूर्नामेंट में मिक्स डबल में ब्रांच जीता। सेमीफाइनल में गिरीश और इजीफ की साइमा और आस्ट्रेलिया की खिलाड़ी और भारत से प्रेमकुमार के साथ मैच खेला। चित्तौड़गढ़ कलेक्टर केके शर्मा के निर्देश पर निम्बाहेड़ा वंडर सीमेंट ने साढ़े तीन लाख रुपए का सहयोग दिया।

खेल प्रतिभा के लिए वंडर सीमेंट दुबई में आयोजित इस इंटरनेशनल रैंकिंग मैच का स्पोंसर बना। अब गिरीश को ओलंपिक में जाने के लिए स्पेन और एरिस दो और इंटरनेशनल रैंकिंग टूर्नामेंट मैच खेलने हैं। इन दोनों मैचों के लिए स्पोंसर जरूरी है। गिरीश ने बताया कि 10 मई को स्पेन में इंटरनेशनल रैंकिंग टूर्नामेंट में भाग लेने के लिए लखनऊ में नेशनल कौच गौरव खन्ना के पास ट्रेनिंग पर जाना है। ताकि लगातार प्रेक्टिस कर ओलंपिक में मेडल जीतने का लक्ष्य प्राप्त कर सके।

दैनिक भास्कर की मुहिम से गैलेक्सी मिनरल ने भी दिया दो लाख रुपए का सहयोग
नंदवाई के दिव्यांग बैडमिंटन खिलाड़ी गिरीश शर्मा को ओलंपिक तक पहुंचने में स्पोंसर की जरूरत पर दैनिक भास्कर ने प्रमुखता से मुहिम चलाई। कलेक्टर केके शर्मा ने जिले की इस प्रतिभा की परेशानी को समझा। वंडर सीमेंट से साढ़े तीन लाख रुपए की सहायता से दुबई में एक मैच का स्पोंसर बनाया तो गिरीश को आगे का रास्ता मिला।

दैनिक भास्कर की इस मुहिम पर भीलवाड़ा गैलेक्सी मिनरल इंड्रस्ट्रीज कंपनी ने गिरीश को कोविड के चलते अच्छे स्वास्थ्य और सुरक्षा के लिए दो लाख रुपए की सहायता दी। गिरीश को ओलंपिक तक पहुंचाने में स्पोंसर के लिए चित्तौड़गढ़ सांसद सीपी जोशी भी कुछ कंपनियों से चर्चा कर रहे हैं। बेगूं से द बेस्ट ऑफ बेगूं साेशल मीडिया ग्रुप ने भी 30 हजार रुपए की गिरीश को प्रारंभिक मदद दिलाई।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने काम को नया रूप देने के लिए ज्यादा रचनात्मक तरीके अपनाएंगे। इस समय शारीरिक रूप से भी स्वयं को बिल्कुल तंदुरुस्त महसूस करेंगे। अपने प्रियजनों की मुश्किल समय में उनकी मदद करना आपको सुखकर...

    और पढ़ें