पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सांवलिया जी को 1 किलो सोने के बिस्किट की भेंट:भंडारे में पहली बार 100 डॉलर के 125 नोट मिले, अब तक साढ़े 4 करोड़ रुपए से ज्यादा निकले

चित्तौड़गढ़18 दिन पहले
श्री सांवरिया जी में खोला गया भंडारा।

प्रख्यात कृष्ण धाम सांवलिया जी मंदिर में रविवार को कृष्ण चतुर्दशी पर खोले गए भंडार से 4.53 करोड़ से ज्यादा की रकम मिली है। अभी इसकी गिनती चल रही है, जो सोमवार को अमावस्या के दिन की जाएगी। श्रद्धालुओं की बहुत भीड़ रहने से चतुर्दशी पर दर्शनार्थियों के लिए मंदिर के पट बंद रहे। हर साल इस दिन मेला लगता है, लेकिन कोरोना के कारण मंदिर को श्रद्धालुओं के लिए बंद रखा गया था। लोगों के लिए मंदिर मंगलवार से खोला जाएगा।

लोगों में श्री सांवरा सेठ के प्रति बहुत आस्था है। दूर-दूर से लोग मन्नत के लिए आते हैं। मन्नत पूरी होने के बाद श्रद्धालु भेंट चढ़ाते हैं। इस बार विदेशी मुद्रा के भी 100 डॉलर के 125 नोट मिले हैं। इतनी बड़ी संख्या में पहली बार नोट मिले। साथ ही, एक किलो सोने का बिस्किट भी मिला। श्री सांवलियाजी मंदिर मंडल अध्यक्ष कन्हैयादास वैष्णव ने बताया कि पहले भी डॉलर मिले, लेकिन 3-4 नोट ही मिले थे। लेकिन इस बार 125 नोट मिले। वैष्णव ने बताया कि एक किलो सोने का बिस्किट भी पहली बार मिला है।

भंडारा खोलने के बाद मंदिर मंडल के अध्यक्ष कन्हैया दास की उपस्थिति में गिनती शुरू हुई।
भंडारा खोलने के बाद मंदिर मंडल के अध्यक्ष कन्हैया दास की उपस्थिति में गिनती शुरू हुई।

राजभोग आरती के बाद शनिवार सुबह 11:30 बजे भंडारा खोला गया। शाम तक दान पात्र के रुपए की गिनती की गई। भंडारे से 4 करोड़ 53 लाख 48 हजार रुपए मिले। राजभोज आरती के बाद श्रीसांवलियाजी मंदिर मंडल अध्यक्ष कन्हैयादास वैष्णव, ADM और मंदिर मंडल CEO रतन कुमार स्वामी की उपस्थिति में गिनती शुरू हुई। सुरक्षा व्यवस्था भी पुख्ता रही। मंदिर मंडल कार्यालय और भेंट कक्षा से नकद और मनीऑर्डर के रूप में 72 लाख 71 हजार 149 रुपए मिले।

पहली बार मिला 1 किलो सोने का बिस्किट।
पहली बार मिला 1 किलो सोने का बिस्किट।

सोने चांदी भी मिले
सांवरा सेठ के भंडारे से एक किलो 19 ग्राम सोना और 3300 ग्राम चांदी मिली। कार्यालय में 389.900 ग्राम सोना और 5521.800 ग्राम चांदी मिली है। अभी भी नोटों और सिक्कों की गिनती बाकी है, जो सोमवार को की जाएगी।

पहली बार एक साथ मिले $100 के 125 नोट।
पहली बार एक साथ मिले $100 के 125 नोट।
खबरें और भी हैं...