पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आराेप:बस्सी के पूर्व थानाधिकारी, दो एएसआई हैड कांस्टेबल, चार सिपाही पर मुकदमा

चित्तौड़गढ़15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • लेनदेन के मामले में थाने बुलाकर मारपीट व मकान के दस्तावेज की लिखा पढ़ी के प्रयास का आराेप

जिले के बस्सी थाना पुलिस ने लेनदेन के मामले में दो व्यक्तियों को थाने में बुलाकर मारपीट करने व जबरन मकान के दस्तावेज की लिखा-पढ़ी करवाने के आरोप में न्यायालय के आदेश पर बस्सी के पूर्व थानाधिकारी, दो एएसआई, एक हैड कांस्टेबल, चार सिपाही व दो कस्बेवासियों सहित 10 जनों पर मुकदमा दर्ज किया। बस्सी थाना क्षेत्र के सोमानी मोहल्ला निवासी 31 वर्षीय रतनलाल पुत्र सत्यनारायण पांडिया व पुराना बस स्टैंड निवासी 37 वर्षीय मनोहरलाल पुत्र देवीलाल खटीक ने न्यायालय में परिवाद पेश किया।

इसमें बताया कि 10 मार्च को शाम साढ़े 7 बजे बस्सी के खानिया पानी के प्लांट पर रतन, मनोहर व राजेंद्र चेचाणी बातचीत कर रहे थे। पुलिस की जीप आई और उन्हें उठाकर थाने ले गई। थानाधिकारी के कहने पर तीनों के कपड़े उतार दिए। रात 9 बजे बस्सी निवासी शिवलाल एवं सत्यनारायण मूंदड़ा भी थाने आ गए।

उनका मूंदड़ा बंधुओं के साथ प्राॅपर्टी का लेनदेन है। पुलिस ने थाने में मारपीट की।जबरन मकान एवं जमीन का एग्रीमेंट मूदड़ा के पक्ष में करवाना चाहा। तीनों ने मना कर दिया। रिपोर्ट में बताया कि पुलिस ने पट्‌टे से करीब दो-तीन घंटे तक मारपीट की। पुलिस ने रुपयों का हिसाब करने की धमकी दी। तीनों को शांतिभंग के आरोप में गिरफ्तार कर लिया। रिपोर्ट में आरोप लगाया कि पुलिस ने बेवजह गिरफ्तार किया। षड़यंत्रपूर्वक मकान की लिखापढ़ी करवाने का प्रयास किया।

न्यायालय के आदेश पर बस्सी थाने में पूर्व थानाधिकारी सुरेश विश्नोई, एएसआई भगवतीलाल, भंवरलाल मीणा, हैड कांस्टेबल युवराज सिंह, कांस्टेबल अर्जुन बलाई, महेश जाट, राहुल सिंह, महेंद्रसिंह, बस्सी निवासी शिवलाल पुत्र मोहनलाल मूंदड़ा, सत्यनारायण पुत्र मोहनलाल मूंदड़ा के विरुद्ध मामला दर्ज कर जांच शुरू की। बस्सी थानाधिकारी गणपतसिंह ने बताया कि सोमवार को न्यायालय के आदेश पर प्रकरण दर्ज किया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने के लिए प्रयासरत रहेंगे। घर में किसी नवीन वस्तु की खरीदारी भी संभव है। किसी संबंधी की परेशानी में उसकी सहायता करना आपको खुशी प्रदान करेगा। नेगेटिव- नक...

    और पढ़ें