पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

निर्देश जारी:शहर को सेनेटाइज करने आधा दर्जन दमकलें लगाई सुबह 11 बजे बाद बाजारों में कर रहे छिड़काव

चित्ताैड़गढ़13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
चित्तौड़गढ़. सुभाष चौक चौराहे से छिड़काव करते हुए गुजरती दमकल। - Dainik Bhaskar
चित्तौड़गढ़. सुभाष चौक चौराहे से छिड़काव करते हुए गुजरती दमकल।
  • कोरोना से जान गंवाने वालों व संक्रमितों के घरों को भी सेनेटाइज कर रहे

नगर परिषद ने शहर में काेराेना संक्रमण राेकने के लिए वार्डवाइज कार्यक्रम बनाया है। शहर के बाजार व वार्डाें काे सेनेटाइज करने के लिए करीब 6 दमकलें लगाई हैं। सुबह 11 बजे बाद बाजारों को सेनेटाइज किया जा रहा है।

आयुक्त रिंकल गुप्ता ने बताया कि नगर परिषद द्वारा पूर्व में कोरोना पाॅजिटिव मरीज एवं उनके घर के आसपास के क्षेत्रों को ही सेनेटाइज किया जा रहा था। स्वायत्त शासन मंत्री शांतिलाल धारीवाल के सभी नगरीय निकायों को जारी निर्देशाें के बाद सभापति संदीप शर्मा ने संपूर्ण नगरीय क्षेत्र में वार्डवाइज सोडियम हाईपोक्लाराइड का छिड़काव करने के निर्देश दिए। परिषद के तीन दमकल इस कार्य के लिए लगाई। दो वाहन वार्ड वाइज सेनेटाइज कार्य कर रही हैं।

एक दमकल को कोरोना पॉजिटिव एवं कोरोना जनित मृतक के घरों के आसपास की सेनेटाइज के लिए लगाया है। एक बड़ी दमकल प्रतिदिन सुबह 11 बजे बाद बाजार बंद होने पर बाजारों को सेनेटाइज कर रही है। एक मिनी नेनो जेट से पुराने शहर की संकड़ी गलियों में छिड़काव किया जा रहा है। प्रभारी सहायक अग्निशमन अधिकारी मेवाराम ने बताया कि नगर परिषद की दमकलों द्वारा अब तक चंदेरिया के वार्ड नंबर एक से आठ तथा 58, गांधीनगर क्षेत्र के 34,35,36,37,38,39,40,41 को सेनेटाइज कर दिया गया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय अनुसार अपने प्रयासों को अंजाम देते रहें। उचित परिणाम हासिल होंगे। युवा वर्ग अपने लक्ष्य के प्रति ध्यान केंद्रित रखें। समय अनुकूल है इसका भरपूर सदुपयोग करें। कुछ समय अध्यात्म में व्यतीत कर...

    और पढ़ें