पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोनावार:मंगलवाड़ में संक्रमितों के संपर्क वालों की दुकानें बंद कराई, नियम तोड़ रहे मरीजों को अस्पताल भेजा

चित्तौड़गढ़9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिले में कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए प्रशासन ने दंडात्मक कार्रवाई भी शुरू की, चालान बनाए

कोरोना दूसरी लहर में जिले में रोज बड़ी संख्या में संक्रमित मिल रहे हैं। प्रशासन लगातार रोकथाम व नियंत्रण उपायों में भी जुटा है। लेकिन आमजन लापरवाही बरत रहा है। यही कारण है कि रोज औसत 100 या इससे अधिक नए कोरोना मरीज बढ़ रहे हैं।

कलेक्टर एवं जिला मजिस्ट्रेट केके शर्मा ने एडीएम प्रशासन रतन कुमार की अध्यक्षता में जिलास्तरीय हेल्प डेस्क एवं वॉर रूम सावंलियाजी सामान्य अस्पताल के जीएनएम ट्रेनिंग सेंटर में स्थापित किया है। संबंधित क्षेत्र के एसडीएम वार रूम के सह अध्यक्ष कहलाएंगे। सीएमएचओ और पीएमओ इस वार रूम के समन्वयक रहेंगे। हेल्प डेस्क एवं वॉर रूम में प्राप्त होने वाली क्षेत्रवार परिवेदनाओं/शिकायतों के निस्तारण के लिए डाक्टरों को ही नियुक्त किया गया।
न्यायिक अधिकारियों र कार्मिकों के कोरोना सैंपल लिए, आज भी होगा सैंपलिंग कार्य, वैक्सीनेशन 12 को

राजस्थान उच्च न्यायालय के निर्देश पर जिले के सभी न्यायिक अधिकारियों, कार्मिकों व अधिवक्ताओं को परिवार सहित कोविड सैंपल के आदशों की पालना में गुरुवार को न्यायिक अधिकारियों एवं कार्मिकों के कोरोना सैंपल लिए। प्राधिकरण सचिव भानु कुमार ने बताया कि चिकित्सा विभाग की टीम ने सुबह एडीआर सेंटर में सैंपल लिए।

सैंपलिंग कार्य शुक्रवार को भी हाेगा। न्यायिक अधिकारियों, कार्मिकों के साथ अधिवक्ताओं व उनके परिवारजनों के भी कोरोना सैंपल लिए जाएंगे। सचिव भानु कुमार ने बताया कि 45 वर्ष एवं इससे अधिक उम्र के न्यायिक अधिकारी, कार्मिक व अधिवक्ता व उनके परिवारजनों का टीकाकरण 12 व 15 अप्रैल को एडीआर कार्यालय में किया जाएगा।

पुलिस ने 212 चालान बनाकर 29 हजार का जुर्माना वसूला, आयुक्त ने सीज की 3 दुकानें
जिले में कोरोना रोकथाम के लिए प्रशासन की ओर से दंडात्मक कार्रवाई भी लगातार की जा रही है। पुलिस ने बुधवार को 212 चालान काटकर 29300 रुपए का जुर्माना वसूला। शहर में नगर परिषद आयुक्त और कलेक्टर के डयूटी मजिस्ट्रेट अलग से कार्रवाई कर रहे हैं।

शहर में ड्यूटी मजिस्ट्रेट यूआईटी सचिव सीडी चारण ने 21 लोगों के चालान बना 2600 रुपए, एडीएम अंबालाल मीणा ने 18 लोगों के चालान बना कर 3000 रुपए की राशि वसूली। प्रतापनगर क्षेत्र में एक गारमेंट शॉप सीज की। इधर, नगर परिषद आयुक्त रिंकल गुप्ता द्वारा भी अलग से कार्रवाई की जा रही है। आयुक्त की टीम ने सावित्रीबाई फुले सब्जी मंडी में 20 और अन्य स्थानों पर 7 चालान काट कर जुर्माना राशि वसूल की। अधिक लापरवाही पर 3 दुकानों को सीज किया।

हेल्पलाइन एवं वार रूम में संपर्क के लिए नंबर जारी, पारी प्रभारी भी बनाए
वार रूम व हेल्पलाइन के बेसिक टेलीफोन नंबर 01472-294411 के अलावा प्राप्त परिवेदनाओं के निस्तारण के लिए बतौर चिकित्सक डॉ. आनंद देराश्री, प्रभारी अधिकारी, कोविड अस्पताल मोबाइल 941429001, डॉ राहुल कौशिक डीसीएमएचओ मोबाइल9829966066 व डॉ. लवकुश पाराशर, आयुर्वेद चिकित्सा अधिकारी, चित्तौड़गढ़ को निुयक्त किया।

वॉर रूम में पारी वाइज अधिकारी व कर्मचारियों की ड्यूटी भी लगाई गई। पहले दल के प्रभारी महाप्रबंधक जिला उद्योग केंद्र, राहुलदेव सिंह, 2 के प्रभारी परिवीक्षा एवं कारागृह कल्याण अधिकारी, विकास खटीक, दल संख्या 3 के प्रभारी वरिष्ठ भूजल वैज्ञानिक, भूजल अशोक कुमार बडाला रहेंगे। एक दल रिजर्व रखा है। ये दल बारी-बारी से 8-8 घंटे डयूटी देंगे।

कोरोना हॉट स्पॉट बना मंगलवाड़, सीएमएचओ डाॅ. रामकेश गुर्जर ने टीम के साथ निरीक्षण किया ... कोरोना हॉट स्पॉट बने मंगलवाड़ में सीएमएचओ डाॅ. रामकेश गुर्जर ने टीम के साथ निरीक्षण किया। क्वारेन्टाइन प्रोटोकाॅल, उपचार, घर में उपलब्ध सुविधा तथा सम्पर्क वाले व्यक्तियों की जानकारी ली। संपर्क वाले व्यक्तियों के दुकानें खोलने पर उनके प्रतिष्ठान बंद करवाए। होम क्वारेन्टाइन रोगियों के नियमों की पालना नहीं करने पर उनको भी तुरंत चित्तौड़ कोविड अस्पताल में भेजने के निर्देश बीसीएमओ माधवसिंह मीणा को दिए।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज मार्केटिंग अथवा मीडिया से संबंधित कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है, जो आपकी आर्थिक स्थिति के लिए बहुत उपयोगी साबित होगी। किसी भी फोन कॉल को नजरअंदाज ना करें। आपके अधिकतर काम सहज और आरामद...

    और पढ़ें