पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मां की याद में गोसेवा:गौमाता को चढ़ाया सवा दो क्विंटल आम, 11 क्विंटल लापसी, आगे भी सेवा करने का लिया प्रण

चित्तौड़गढ़20 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
गौशाला में भगवान गिरिराजधरण को आमों का भोग लगाया गया। - Dainik Bhaskar
गौशाला में भगवान गिरिराजधरण को आमों का भोग लगाया गया।

जिले के बड़ीसादड़ी क्षेत्र में रहने वाले एक परिवार ने अपनी मां की याद में गऊ माताओं को 2 क्विंटल आम और 11 क्विंटल लापसी का भोग लगाया। साथ ही आगे भी गौ सेवा करने का प्रण लिया। जिले के बड़ीसादड़ी निवासी अध्यापिका चंदा जैन ने अपनी मां की याद में निम्बाहेड़ा के श्रीराम सेवा संस्थान गौशाला और संस्कार आश्रम में 600 से अधिक गायों को सवा दो क्विंटल आम का भोज लगाया।

जैन गत दो माह से गायों की सेवा कर रही हैं। निंबाहेड़ा, इंदौर और बड़ीसादड़ी के गौशालाओं में रोज 10 हजार से अधिक हरा चारा और प्रत्येक अमावस्या और पूर्णिमा तथा अष्ठमी के दिन गायों को 11 क्विंटल लापसी का भोग लगाया है।

इसी तरह निंबाहेड़ा गोशाला पर विराजित भगवान गिरिराजधरण को आम महोत्सव मना कर सवा 2 क्विंटल विभिन्न किस्मों के आम का भोग लगाकर गायों में वितरित किया। वहां कार्यरत सभी ग्वालों को भी आम का भोग लगाया। इस अवसर पर संस्थान के संस्थापक गोभक्त पंडित राधेश्याम सुखवाल द्वारा चंदा जैन परिवार का हार्दिक आभार एवं अभिनंदन किया। इस अवसर पर गौ सेवा के लिए संस्थान सचिव किरण तलेसरा के नेतृत्व में गोशाला स्थित गिरिराज धरन मन्दिर में आम की भव्य झांकी बनाकर भोग लगाया।

खबरें और भी हैं...