पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बैठक:नगर पालिका में बाेर्ड बनाने की रणनीति पर बैठक लेकिन जहां चुनाव हैं, वहीं के नेता-दावेदार नहीं पहुंचे

चित्तौड़गढ़4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • नवनियुक्त प्रदेश कांग्रेस महासचिव और जिले के प्रभारी डाॅ. मांगीलाल गरासिया ने जिला कार्यालय में ली बैठक

कपासन, बेगूं व बड़ीसादड़ी नगर पालिका के चुनाव को लेकर जिला कांग्रेस की पहली बैठक मंगलवार को हुई। नवनियुक्त जिला प्रभारी प्रदेश महासचिव पूर्व राज्यमंत्री डाॅ. मांगीलाल गरासिया ने इसे संबोधित किया। इसमें जिले के प्रमुख कांग्रेस नेता नहीं थे। यहां तक कि जिन निकायों में चुनाव हो रहे, वहां के प्रमुख नेता, पदाधिकारी और दावेदारों की बेरूखी भी चर्चा में रही। निकाय चुनाव के जिला प्रभारी गरासिया मंगलवार को पहली बार जिले में आए। उन्होंने स्टेशन रोड स्थित डीसीसी कार्यालय में बैठक ली पर यह खानापूर्ति जैसी ही लगी।

जिले के एकमात्र मंत्री सहित दोनों विधायक, पूर्व विधायक जैसा एक भी बड़ा नेता बैठक में नहीं था। हालांकि अभी चित्तौड़गढ़ व निंबाहेड़ा में चुनाव नहीं है पर बेगूं विधायक राजेंद्रसिंह विधुड़ी, कपासन और बड़ीसादड़ी के पूर्व विधायकों सहित प्रमुख नेता व पदाधिकारी नहीं आए। जबकि स्वयं डीसीसी के प्रेस नोट अनुसार इन तीनों जगह नपा चुनाव को लेकर ही यह बैठक और प्रभारी का दौरा था। बैठक में प्रदेश महासचिव व जिला प्रभारी डॉ. मांगीलाल गरासिया ने कहा कि हमें सत्ता व संगठन को साथ लेकर चलना है। सभी एक साथ कार्य करेंगे तो निश्चित ही कांग्रेस के बोर्ड बनेंगे।

गरासिया ने कहा कि जो जिस वार्ड का है, वो उसी में टिकट की मांग करे। जिला प्रवक्ता अहसान पठान के अनुसार बैठक को जिला संगठन महामंत्री करणसिंह सांखला, सेवादल राष्ट्रीय सचिव पियूष त्रिवेदी, निंबाहेड़ा ब्लाॅक अध्यक्ष पुरुषोत्तम झंवर व नपा चेयरमैन सुभाष शारदा, पूर्व प्रधान गोपाल आंजना, चित्तौड़ उप सभापति कैलाश पंवार, कपासन प्रधान भैरूलाल जाट, ब्लाक अध्यक्ष प्रकाश चौधरी, मनोज लबाना,पूर्व प्रदेश युवा महासचिव अभिमन्युसिंह जाड़ावत, युवक कांग्रेस जिलाध्यक्ष नवीन तंवर, कपासन के हिमांशु बारेगामा, हर्षवर्धनसिंह गाडन, भूपालसागर के सुभाषसिंह राणावत, चित्तौड़ के प्रमोद सिसाेदिया, विक्रम जाट, कमल गुर्जर, सरपंच गौतम विजयवर्गीय, कामगार कांग्रेस के अर्जुन खटवानी आदि ने संबोधित किया। संचालन अहसान पठान ने किया।

कपासन पालिका क्षेत्र से रही ज्यादा उपस्थिति, वहां भी गुटबाजी... इसलिए बंद कमरे में रायशुमारी

बैठक में चुनाव वाली तीन नपा में से सिर्फ कपासन क्षेत्र से ही अपेक्षाकृत ज्यादा पदाधिकारी, दावेदार आदि आए। उनमें से भी कुछ ने गुटबाजी, टिकट वितरण में संभावित गड़बड़ी आदि को लेकर सवाल उठाए। गत विस चुनाव प्रत्याशी एआईसीसी सदस्य आनंदीराम खटीक ने भी संबोधन दिया पर पूर्व विधायक शंकर बैरवा बैठक में नहीं थे।

प्रभारी गरासिया ने बाद में कपासन को लेकर बंद कमरे में रायशुमारी भी की। इस दौरान कांग्रेस जिलाध्यक्ष पद को लेकर कुछ लोगों ने बायोडाटा पेश किए तो कुछ ने ताकत दिखाने का प्रयास किया। उल्लेखनीय है कि जिला अध्यक्ष मांगीलाल धाकड़ के निधन व पीसीसी में बदलाव के बाद से नए जिलाध्यक्ष की नियुक्ति लंबित है।

ईवीएम मशीनों का प्रथम रेंडमाइजेशन हुआ
कपासन व बड़ीसादड़ी की ईवीएम का प्रथम रेंडमाइजेशन मंगलवार को जिला निर्वाचन अधिकारी केके शर्मा की उपस्थिति में सूचना एवं प्रौद्योगिकी संचार विभाग के वीसी कक्ष में किया। उप जिला निर्वाचन अधिकारी रतनकुमार के साथ आरओ बेगूं मनीषकुमार जाटव, बड़ीसादड़ी के जवाहरलाल जैन, कपासन के विनोदकुमार, ईवीएम सहायक प्रभारी अधिकारी डाॅ. प्रदीप चौधरी एवं डाॅ. पीयूष भटनागर सहित राजनीतिक दलों के प्रतिनिधि मौजूद थे।

बड़ीसादड़ी व कपासन में तीन-तीन और नामांकन, बेगूं में नहीं खुला खाता

जिले की तीन नगर पालिकाओं में हाेंगे चुनाव, अब तक 9 नामांकन दाखिल हुए

मंगलवार को जिले की 3 पालिकाओं में 6 उम्मीदवारों ने नामांकन पेश किए। बेगूं में दूसरे दिन भी कोई नामांकन नहीं आया। प्रभारी अधिकारी ने बताया कि मंगलवार को बड़ीसादड़ी और कपासन में तीन-तीन अभ्यर्थियों ने नामांकन प्रस्तुत किए। अब तक बड़ीसादड़ी में 5 और कपासन में चार प्रत्याशी नामांकन पत्र दाखिल कर चुके हैं।

अंतिम तिथि 15 जनवरी है। बडीसादडी के वार्ड नंबर 21 में भाजपा से पूर्व नपा चेयरमैन नक्षत्रमल धाकड, वार्ड 18 से निर्दलीय महिपालसिंह पंवार व वार्ड आठ से नक्षत्रमल जाजपुरा ने पर्चा भरा। कपासन में वार्ड नंबर 4 से सुरेश सोमानी ने कांग्रेस, वार्ड 12 से राजकुमारी ने भाजपा व वार्ड 18 से नारायणलाल खटीक ने कांग्रेस से पर्चा दाखिल किया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कई प्रकार की गतिविधियां में व्यस्तता रहेगी। साथ ही सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने में समर्थ रहेंगे। तथा लोग आपकी योग्यता के कायल हो जाएंगे। कोई रुकी हुई पेमेंट...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser