विधायक का शिक्षामंत्री के नाम पत्र:बच्चे स्कूल नहीं आ रहे, ऐसे में सुविधाओं का विस्तार करने के लिए ये सही वक्त

चित्तौड़गढ़6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
विधायक चन्द्रभान सिंह आक्या (फाइल फोटो) - Dainik Bhaskar
विधायक चन्द्रभान सिंह आक्या (फाइल फोटो)

जिले में कई सरकारी स्कूल ऐसे है, जहां सुविधाओं का ना तो विस्तार किया गया और ना ही कभी किसी का ध्यान गया। अब कोरोना काल चल रहा है। बच्चों के स्कूल बंद हैं। ऐसे में स्कूलों में सुविधाओं का विस्तार किया जा सकता है। इसको लेकर विधायक चन्द्रभान सिंह आक्या ने शिक्षा मंत्री को पत्र लिखा है। जिसमें इन स्कूलों में भवन के रेनोवेशन से लेकर शौचालय निर्माण तक की बात कही गई है।

आक्या ने अपने पत्र में लिखा कि बहुत से स्कूलों में कई सुविधाओं का अभाव है। आसपास के बच्चे स्कूलों में पढ़ने तो जाते हैं लेकिन सुविधाएं न होने के कारण उन्हें परेशानियों का सामना करना पड़ता है। किसी स्कूल में क्लास रूम नहीं होते हैं तो किसी स्कूल में शौचालय का अभाव होता है। वहीं, कई स्कूल के भवनों का हाल बुरा होता है। ऐसे में अभिभावक भी बच्चों को विद्यालय में भेजने से डरते हैं। ऐसी स्थिति में विद्यार्थियों के शिक्षण कार्य में भी बाधा होती है।

विधायक आक्या ने कहा कि उनके पास भी कई ऐसी शिकायतें आई थी जिसके चलते उन्होंने शिक्षा मंत्री को पत्र लिखकर आवश्यक सुविधा स्कूलों में उपलब्ध कराने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि अभी कोरोना के समय बच्चों का विद्यालय में आना नहीं हो रहा है। ऐसे में जिन विद्यालयों में जो भी अभाव है, उसको अति शीघ्र दूर किया जा सकता है। विद्यालयों का मेंटेनेंस किया जाना जरूरी है। विधायक आक्या ने विद्यालय भवनों की स्थिति में सुधार एवं आवश्यक सुविधा उपलब्ध कराने हेतु प्रस्ताव तैयार कर शिक्षा मंत्री को पर्याप्त बजट जारी करने की मांग की है।

खबरें और भी हैं...