पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सुविधा:11 लाख की मोबाइल लैब भेंट, गांवाें में ही करा सकेंगे निशुल्क जांच, आज केलझर पहुंचेगी

चित्तौड़गढ़एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्मक फोटो । - Dainik Bhaskar
प्रतीकात्मक फोटो ।
  • विधा फांडडेशन न्यूयार्क के मनोज स्वामी द्वारा चित्तौड़ सेवा संस्थान को समर्पित

ग्रामीणों के स्वास्थ्य परीक्षण के लिए सांसद सीपी जोशी की प्रेरणा से चित्तौड़गढ़ सेवा संस्थान द्वारा निःशुल्क लेबोरेट्री मोबाइल वैन गुरुवार से शुरू हुई। करीब 11 लाख रुपए लागत की यह वैन विधा फांउडेशन न्यूर्याक के मनोज स्वामी ने भेंट की। संस्थान सचिव भरत माहेश्वरी ने बताया कि गुरुवार को पूर्व यू डीएच मंत्री श्रीचंद कृपलानी, जिला प्रमुख सुरेश धाकड़, विधायक अर्जुनलाल जीनगर और चंद्रभान सिंह आक्या, भाजपा जिलाध्यक्ष गौतम दक, उप जिला प्रमुख भूपेंद्र सिंह बडौली, पूर्व उप जिला प्रमुख मिट्ठू लाल जाट व डेयरी चैयरमेन बद्रीलाल जाट ने वैन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

पहले दिन करीब 75 लोगों की विभिन्न जांचें की गई। अध्यक्ष गोविंदगोपाल ईनाणी ने बताया कि 11 लाख से तैयार निःशुल्क मोबाइल लैब में पूर्ण सीबीसी जांच, कम्प्लीट ब्लड टेस्ट, एचबी, डब्लूबीसी, प्लेटलेट, टीएलसी, डीएलसी काउंट, ब्लडप्रेशर और ब्लड शुगर की जांच मौके पर ही सैंपल लेकर की जाएगी।

शुरुआत में ग्राम पंचायत स्तर 22 जनवरी को केलझर, 23 को विजयपुर, 24 को अमरपुरा और 25 जनवरी को उदपुरा में रहेगी। इस अवसर पर विनोद चपलोत, शांतिलाल भराडिया, अनिल शिशोदिया, गौरव त्यागी, एमडी शेख, श्रवण सिंह राव, रघु शर्मा आदि उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

    और पढ़ें