पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

बैठक हुई:सांसद जोशी ने कहा जनप्रतिनिधि व अधिकारी योजनाओं को अंतिम छोर तक बैठे व्यक्ति तक पहुंचाएं

चित्तौड़गढ़एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिला विकास समन्वय व निगरानी समिति की बैठक में अधिकारियों को निर्देश दिए

सांसद सीपी जोशी की अध्यक्षता में बुधवार को कलेक्ट्रेट के डीआरडीए हाॅल में जिला विकास समन्वय एवं निगरानी समिति (दिशा) की बैठक हुई। जिला प्रमुख सुरेश धाकड़, विधायक ललित ओस्तवाल, पंचायत समितियों के प्रधान उपस्थित रहे।

सांसद जोशी ने कहा कि जनप्रतिनिधि एवं अधिकारी समन्वय से निरंतर कार्य कर सरकार की योजनाओं को अंतिम छोर तक बैठे व्यक्ति तक पहुंचाएं। कलेक्टर ताराचंद मीणा ने कहा कि जनप्रतिनिधि कोरोना टीकाकरण में दूसरी डोज से वंचित लोगों को दूसरी डोज लगवाने के लिए जागरूक करें। पेयजल, बिजली, सड़क एवं स्वास्थ्य से जुड़ी योजानाओं पर चर्चा की। जनप्रतिनिधियों ने अधिकारियों के सामने समस्याएं रखी। सांसद, जिला प्रमुख एवं कलेक्टर ने भी समस्याओं के समाधान के निर्देश अधिकारियों को दिए।

प्रधानमंत्री सुरक्षित मातृत्व अभियान, मिशन इन्द्रधनुष, राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम, जननी सुरक्षा योजना, मुख्यमंत्री राजश्री योजना, परिवार कल्याण एवं नियमित टीकाकरण की प्रगति की समीक्षा की। राष्ट्रीय क्षय उन्मूलन कार्यक्रम, जिले में जल जीवन मिशन के तहत स्वीकृत योजनाओं, दीनदयाल उपाध्याय ग्राम ज्योति योजना, उज्ज्वल डिस्कॉम एश्योरेंस योजना, प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना, प्रधानमंत्री मृदा स्वास्थ्य कार्ड योजना की समीक्षा की।

स्वच्छता रैंकिंग में चित्ताैड़ काे नंबर वन बनाने के िलए नवाचार करें

स्वच्छ भारत मिशन की समीक्षा करते हुए नप आयुक्त से कहा कि स्वच्छता रैंकिंग में चित्तौड़ को नंबर वन बनाने के लिए नवाचार करें। बैठक में घर-घर कचरा संग्रहण एवं वेस्ट मैनेजमेंट पर भी चर्चा हुई। सांसद ने राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन में अधिक से अधिक लोगों को लाभान्वित करने के निर्देश दिए। मिड डे मील को लेकर डीईओ प्रारंभिक से चर्चा की। सामुदायिक शौचालय और डिजिटल इंडिया को लेकर भी निर्देश दिए। बैठक में डीएफओ वन्यजीव टी मोहन राज, जिला परिषद सीईओ ज्ञानमल खटीक, यूआईटी सचिव सी डी चारण, एसडीएम श्यामसुंदर बिश्नोई, डीएसओ विनयकुमार शर्मा उपस्थित रहे।

खबरें और भी हैं...