पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

चुनाव की प्रशासनिक तैयारी:नगर निकाय चुनाव; तीन नगरपालिकाओं में अधिकारियों के अवकाश पर रोक, आरओ मतदान केंद्रों का निरीक्षण करेंगे

चित्तौड़गढ़2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिला निर्वाचन अधिकारी ने बैठक में चुनाव की तैयारियों पर चर्चा की

जिले की तीन नगरपालिकाओं बेगूं, कपासन और बड़ीसादड़ी में चुनाव की तारीखों के ऐलान के साथ जिला निर्वाचन विभाग ने आवश्यक तैयारियां शुरू कर दी है। जिला निर्वाचन अधिकारी केके शर्मा ने गुरुवार को डीआरडीए हाॅल में गठित प्रकोष्ठों के प्रभारी अधिकारियों एवं आरओ से चुनाव तैयारियों की जानकारी ली। मतदान दलों के प्रशिक्षण, नाम निर्देशन पत्रों की प्राप्ति, ईवीएम की तैयारी, स्वीप प्रचार-प्रसार, सामान्य व्यवस्थाएं, आदर्श आचार संहिता की पालना, पर्यवेक्षक व्यवस्था, मतपत्रों का मुद्रण एवं वितरण, रुटचार्ट, वाहन व्यवस्था, संवेदनशील मतदान केंद्राें के संबंध में प्रकोष्ठों के प्रभारी अधिकारियों एवं रिटर्निंग अधिकारियों से चर्चा की।

आरओ को अपने क्षेत्रों के मतदान केंद्राें का निरीक्षण करने के निर्देश दिए। उप जिला निर्वाचन अधिकारी रतन कुमार ने प्रकोष्ठों के प्रभारी अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। सीईओ ज्ञानमल खटीक, यूआईटी सचिव सीडी चारण सहित बेगूं, कपासन एवं बड़ीसादड़ी नगरपालिका के आरओ सहित प्रकोष्ठ प्रभारी उपस्थित थे। जिला निर्वाचन अधिकारी ने तीनाें नगरपालिका के चुनाव को देखते हुए सभी जिला स्तरीय अधिकारियों को निर्देशित किया कि वे एवं अधीनस्थ कार्यरत समस्त अधिकारियों एवं कर्मचारियों को मुख्यालय छोड़ने की स्वीकृती एवं किसी भी प्रकार का अवकाश जिला निर्वाचन अधिकारी के अनुमति के बिना नहीं दें।

अवैध शराब बनाने व परिवहन पर कार्रवाई के निर्देश
जिला मजिस्ट्रेट केके शर्मा ने आबकारी विभाग को कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने जिले में अवैध शराब निर्माण भट्टियों का चिन्हीकरण कर तत्काल बंद करवाने तथा जिले से लगती हुई अन्य राज्यों की सीमा से जिले की सीमा में अवैध शराब, परिवहन पर रोक एवं प्रभावी नियंत्रण करने के निर्देश दिए हैं।
अवैध वाहनों के संचालन पर नियंत्रण रखें
जिले में अवैध वाहनों के प्रवेश एवं संचालन को नियंत्रित किए जाने की दृष्टि से जिले की सीमा क्षेत्र में संचालित वाहनों की जांच आदर्श आचार संहिता एवं मोटर व्हीकल एक्ट के प्रावधानों के परिप्रेक्ष्य में प्रादेशिक परिवहन अधिकारी को कार्यवाही करने के निर्देश दिए हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

    और पढ़ें