पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

तापमान:एक डिग्री लुढ़ककर 12 पर पहुंचा रात का पारा, सुबह और शाम सर्दी

चित्तौड़गढ़एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

उत्तर भारत के बारालाचा दर्रे पर बर्फबारी के बाद अब मेवाड़ और खासकर चित्तौड़ में सर्दी ने जोर पक़ड लिया है। बुधवार को न्यूनतम तापमान 13 डिग्री से एक डिग्री कम होकर 12.5 डिग्री रहा। सुबह व शाम में ठंड का अहसास हाेने लगा। अधिकतम तापमान 33 डिग्री दर्ज हुआ। अक्टूबर के अंतिम सप्ताह में दूसरा दिन है जब न्यूनतम तापमान 13 डिग्री से कम हुआ।

मौसम विज्ञान केंद्र जयपुर की ओर से जारी बुलेटिन के अनुसार राज्य के एक दर्जन जिलों में दर्ज किए चुरू के न्यूनतम तापमान में 10.8 डिग्री के बाद भीलवाड़ा का 11.7 और फिर चित्तौड़गढ़ का 12.5 डिग्री न्यूनतम दर्ज किया गया। मौसम वैज्ञानिक डाॅ. प्रियंका स्वामी ने बताया किउत्तर भारत में हुई बर्फबारी व राजस्थान में नमी कम होने के साथ उत्तरी-पश्चिमी हवा शुरू हो चुकी है।

जिससे मौसम में ठिठुरन बढ़ गई है। अभी तीन से चार दिन ऐसा ही मौसम बना रहेगा। इसलिए रात में सर्दी अचानक बढ़ गई है। ठिठुरन बढ़ने के कारण सैलानियों के साथ स्थानीय लोग भी सुबह गर्म कपड़ों में नजर आए। तीन-चार दिन ऐसा ही रहेगा माैसम...मौसम विशेषज्ञों के अनुसार उत्तर भारत में हुई बर्फबारी व राजस्थान में नमी कम होने के साथ उत्तरी-पश्चिमी हवा शुरू हो चुकी है, जिससे अचानक ठिठुरन बढ गई है। अभी तीन से चार दिन ऐसा ही मौसम बना रहेगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- यह समय विवेक और चतुराई से काम लेने का है। आपके पिछले कुछ समय से रुके हुए व अटके हुए काम पूरे होंगे। संतान के करियर और शिक्षा से संबंधित किसी समस्या का भी समाधान निकलेगा। अगर कोई वाहन खरीदने क...

और पढ़ें