पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

दुर्घटना का शिकार:गांगली नदी की पुलिया पर डामरीकरण नहीं, आए दिन हो रहे हादसे, बाइक सवार गिरा, उदयपुर रैफर

चित्तौड़गढ़18 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
उछलकर गिरे बाइक सवार काे लेने पहुंची एंबुलेंस। - Dainik Bhaskar
उछलकर गिरे बाइक सवार काे लेने पहुंची एंबुलेंस।
  • निंबाहेड़ा-मंगलवाड़ मार्ग पर नदी की पुलिया पर दोनों साइडों में डामरीकरण कार्य अधूरा, चार महीने में एक दर्जन दुर्घटनाएं हो चुकी

निंबाहेड़ा-मंगलवाड़ मार्ग पर गांगली नदी की पुलिया पर दोनों छोर पर डामर नहीं होने से पिछले चार महीने में एक दर्जन से ज्यादा बाइक सवार दुर्घटना का शिकार हाे चुके हैं। रविवार काे छगन पुत्र भग्गा डांगी निवासी खाेड़ीप बाइक पर निकुंभ चाैराहा जा रहा था। पुलिया पर बाइक स्लीफ होने से वह गंभीर रूप से घायल हो गया। एंबुलेंस से उसे निंबाहेड़ा उप जिला अस्पताल ले गए।

हालत ज्यादा खराब होने से जिला अस्पताल रैफर कर दिया। शाम को यहां से उदयपुर रैफर कर दिया। बताया गया कि पुलिया पर करीब आधा घंटा घायल अवस्था में पड़ा रहने से खून ज्यादा बह गया। इससे हालत ज्यादा गंभीर हो गई। पुलिया पर आए दिन हादसे हो रहे हैं, लेकिन संबंधित विभाग व प्रशासनिक अधिकारी इस तरफ ध्यान नहीं दे रहे हैं।

ठोकर पर उछलकर गिर रहे चालक
पूर्व प्रधान लालसिंह राठौड़ ने बताया कि नदी पर सीसी सड़क का कार्य पूरा हुए 4 महीने हो गए। डामर करने के बजाए दोनों तरफ मिट्टी डाल दी। मिट्टी बारिश में बह गई। करीब 8 इंच की ठोकर दोनों तरफ बन गई। जिससे तेज गति से आने वाले वाहन एवं बाइक सवार उछल कर गिर जाते हैं। बाइक पर बैठी महिलाएं कई बार गिर चुकी हैं। 4 महीने में एक दर्जन से ज्यादा बाइक सवार दुर्घटना का शिकार हाे चुके हैं।

रोड अधूरा, लेकिन टोल टैक्स वसूल रहे पूरा
मेगा हाईवे पर टोल टैक्स चालू है, लेकिन सड़क को ठीक कराने पर ध्यान नहीं है। ठेकेदार ने काम अधूरा छोड़ दिया। इससे लोगों में रोष है। रविवार को हुई दुर्घटना के बाद पूर्व प्रधान लाल सिंह राठौड़ ने सांसद सीपी जोशी, चित्तौड़गढ़ विधायक चंद्रभान सिंह आक्या, बड़ीसादड़ी विधायक ललित ओस्तवाल आदि को ठेकेदार द्वारा अधूरे छोड़े कार्य से हो रही दुर्घटनाओं के बारे में अवगत कराया। क्षेत्रवासियों ने कलेक्टर से अधूरी छोड़ कार्य को जल्द पूरा कराने की मांग की है।

खबरें और भी हैं...