पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Bhilwara
  • Chittorgarh
  • On The Information Of The Shift Of Baroda Gramin Bank, The Villagers Had Earlier Protested, The Bank Management Had Sought Security From The SP, The Police Station Was Deployed While Shifting

बिना किसी विरोध के बैंक का सामान किया शिफ्ट:बड़ौदा ग्रामीण बैंक के शिफ्ट की सूचना पर पहले ग्रामीणों ने किया था विरोध, बैंक प्रबंधन ने एसपी से मांगी थी सुरक्षा, शिफ्ट करते समय तैनात रहा पुलिस जाब्ता

चित्तौड़गढ़8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बैंक का सामान शिफ्ट कर आते समय पुलिस जाब्ता रहा मौजूद। - Dainik Bhaskar
बैंक का सामान शिफ्ट कर आते समय पुलिस जाब्ता रहा मौजूद।

शहर के निकट आजोलिया का खेड़ा गांव में बड़ौदा राजस्थान क्षेत्रीय ग्रामीण बैंक की शाखा को दूसरी जगह शिफ्ट करते समय ग्रामीणों के विरोध करने की संभावना को देखते हुए पुलिस जाब्ता के साथ मौके पर पहुँची। पुलिस की निगरानी में बैंक का सारा सामान शिफ्ट किया गया। बता दे कि कुछ दिन पहले ही बैंक शिफ्ट करने की सूचना पर ग्रामीणों ने जमकर विरोध किया था।

थानाधिकारी शिवलाल मीणा ने बताया कि आजोलिया का खेड़ा गांव में बड़ौदा राजस्थान क्षेत्रीय ग्रामीण बैंक की शाखा काफी लंबे समय से स्थापित है। आजोलिया का खेड़ा के साथ ही आस-पास के गांवों के ग्रामीणों के बैंक खाते यहां होने से बैंकिंग संबंधी कार्य यही करते हैं। वहीं कुछ वर्षों में निकट ही आजोलिया खेड़ा औद्योगिक क्षेत्र भी विकसित हुआ है, जिसमें बड़ी संख्या में व्यवसायी और मजदूरों के अलावा आसपास के ग्रामीणों का जुड़ाव भी बढ़ा है। ऐसे में लोगों की मांग को देखते हुए भीलवाड़ा मुख्य मार्ग पर स्थित बैंक शाखा को इंडस्ट्रियल एरिया के निकट स्थापित करने की तैयारी बैंक प्रबंधन ने की थी। जैसे ही इसकी जानकारी ग्रामीणों को मिली तो उन्होंने गत दिनों इसका विरोध कर दिया। वहीं जिला प्रशासन को इससे अवगत भी करवा दिया गया था। इधर, अधिक संख्या में लोगों को फायदा हो इस उद्देश्य से बैंक प्रबंधन नए भवन में इस बैंक शाखा को ले जाना चाह रहा था।

बैंक प्रबंधन ने एसपी से मांगी थी सुरक्षा

बैंक मुख्यालय के निर्देश पर मंगलवार को सारा सामान नए भवन में शिफ्ट करना था। बैंक प्रबंधन को सूचना मिली कि बैंक शाखा खाली करने का ग्रामीण विरोध कर सकते हैं। इस पर उन्होंने चित्तौड़गढ़ पुलिस अधीक्षक से मिल कर सुरक्षा देने कराने का आग्रह किया था। बैंक प्रबंधन को गंगरार थाने भेजा गया। यहां बैंक प्रबंधन ने गंगरार थानाधिकारी शिवलाल मीणा से बैठ कर समस्या से अवगत करवाया था। इस पर गंगरार थानाधिकारी ने शांति व्यवस्था में पूर्ण सहयोग का आश्वासन दिया था। मंगलवार शाम को बैंक शाखा से सामग्री खाली करना शुरू करवाया गया। इस दौरान गंगरार थानाधिकारी शिवलाल मीणा मय जाब्ते के मौके पर पहुंचे। पुलिस मौके पर सुरक्षा में खड़ी रही। यहां एक-दो ग्रामीण पहुंचे भी जिन्हें पुलिस ने समझा कर वापस भेज दिया। ऐसे में बिना किसी विरोध के चलते बैंक शाखा को नए भवन में शिफ्ट कर दिया गया। बिना किसी विवाद व विरोध के बैंक शाखा के शिफ्ट होने पर बैंक के अलावा पुलिस प्रशासन ने भी राहत की सांस ली है।

बड़ी जगह पर शिफ्ट होने से दे सकेंगे कई सुविधाएं

बैंक प्रबंधन ने बताया कि बैंक शाखा के नए स्थान पर जाने से बड़ी संख्या में लोगों को फायदा होगा। वहीं गांव में भी बुजुर्गों को पेंशन आदि सुविधाओं को लेकर व्यवस्था की गई है, जिससे उन्हें परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा। गंगरार थानाधिकारी शिवलाल मीणा ने बताया है कि बैंक प्रबंधन ने पुलिस जाप्ते की मांग की थी। इस पर पुलिस अधीक्षक के निर्देश के बाद सुरक्षा व्यवस्था को लेकर जाब्ता तैनात किया गया है।

शिफ्ट के नाम पर पहले हो चुका है विरोध प्रदर्शन।
शिफ्ट के नाम पर पहले हो चुका है विरोध प्रदर्शन।
खबरें और भी हैं...