पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पालना गृह में आया नवजात:सांवलियाजी चिकित्सालय से संबद्ध महिला एवं बाल अस्पताल के पालना गृह में मंगलवार को एक शिशु मिला

चित्तौड़गढ़3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

सांवलियाजी चिकित्सालय से संबद्ध महिला एवं बाल अस्पताल के पालना गृह में मंगलवार एक शिशु मिला। पालना गृह में घंटी बजते ही नर्स ने उसे संभाला। सूचना पर बाल कल्याण समिति के अध्यक्ष रमेश दशोरा ने जानकारी ली। दशोरा ने बताया कि रात को ही नवजात को समिति ने संरक्षण में ले लिया। सात माह में ही प्रसव हाेने से उसका वजन डेढ़ किलो ही है। अस्वस्थ होने से उसे आईसीयू में भर्ती किया गया। पालना गृह में छोड़ने के करीब सात घंटे पहले उसका जन्म हुआ। उसकी नाभी में नाल भी गिली थी। शाम तक नवजात के स्वास्थ में सुधार नहीं होने पर उदयपुर रैफर कर दिया। उल्लेखनीय है कि दो साल में 14 नवजात पालना गृह में आए हैं।

जिलेभर में पालना गृह लगवाने की अपील
बाल कल्याण समिति के अध्यक्ष रमेश दशोरा ने बताया कि असुरक्षित नवजात व बच्चों का परित्याग करना कानून अपराध है। असुरक्षित परित्याग को रोकने के लिए समिति ने जिले की प्रमुख औद्योगिक इकाइयों को पत्र लिखकर सीएसआर फंड से तहसील स्तर पर पालना गृह लगवाने की अपील की। ताकि नवजात काे सड़को, नालों आदि जगह फेंकने की घटनाओं से बचा जा सके।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कई प्रकार की गतिविधियां में व्यस्तता रहेगी। साथ ही सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने में समर्थ रहेंगे। तथा लोग आपकी योग्यता के कायल हो जाएंगे। कोई रुकी हुई पेमेंट...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser