थानाधिकारी हिमांशुसिंह राजावत का सम्मान:कोरोना काल में अच्छी सर्विस के लिए थानाधिकारी राजावत का किया सम्मान, पुलिस की आवाज़ संस्था ने दी मानद उपाधि, राजावत को महाराष्ट्र में पहले भी किया गया था सम्मानित

चित्तौड़गढ़2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
थाना अधिकारी कपासन हिमांशु सिंह राजावत को मिला मुम्बई में सम्मान। - Dainik Bhaskar
थाना अधिकारी कपासन हिमांशु सिंह राजावत को मिला मुम्बई में सम्मान।

जिले के कपासन थानाधिकारी को मुम्बई में कोरोना काल में अच्छी सर्विस और लोगों को सहयोग करने के लिए मानद उपाधि से नवाजा गया। 'पुलिस की आवाज' संस्था के राष्ट्रीय अध्यक्ष गगन सिंह और करुणा राजावत की उपस्थिति में यह सम्मान दिया गया।

थानाधिकारी हिमांशुसिंह राजावत ना केवल राजस्थान राज्य में बल्कि बाहर के राज्यों में भी प्रचलित है। यहां उन्हें सिंघम के रूप में बुलाया जाता है। राजावत ने कोरोना काल में एक योद्धा के रूप में कार्य किया। चाहे वो किसी बुजुर्ग महिला को उसके परिवार में जगह दिलवाना, चाहे किसी के परिवार के लिए सोशल मीडिया में मदद मांगना, सड़क चलते व्यक्तियों की मदद करना और खुद के खर्चे पर खाना खिलाना, या फिर कोविड पॉजिटिव मरीज की मृत्यु के बाद उसके शव को कंधा देना, हर परिस्थिति में राजावत ने कार्य किया है। कपासन तहसील के आसपास के गांवों में भी राजावत सबके प्रिय है। पुलिस के सामने कोई भी मन की बात नहीं कर सकता लेकिन यहां के लोग हिमांशुसिंह राजावत से दिल खोल कर अपनी परेशानियां बता देते है। इन्ही कार्यों के चलते राजावत का आज मुम्बई एयरपोर्ट में सम्मान किया गया। इस दौरान दिनेश सिंह कानोड़, प्रतीक जैन और दिनेश सिंह मेड़ता मौजूद थे। बता दे कि हिमांशुसिंह को इससे पहले महाराष्ट्र में देवी अहिल्याबाई होल्कर का पुरस्कार राज्यपाल भगत कोश्यारी के हाथों से मिला था।

खबरें और भी हैं...