पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

डराने के बेरिकेड्स:रेड अलर्ट में पुलिस का सुस्त रवैया, बिना रोक-टोक के निकल रहे वाहन, हवा में घूम रहा कोरोना, लोग बेखौफ

चित्तौड़गढ़10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
चित्तौड़गढ़ में पुलिस ने बेरिकेड्स तो लगा दिए, लेकिन वाहनों की आवाजाही बंद नहीं हुई। - Dainik Bhaskar
चित्तौड़गढ़ में पुलिस ने बेरिकेड्स तो लगा दिए, लेकिन वाहनों की आवाजाही बंद नहीं हुई।

लगातार लॉकडाउन के बावजूद लोगों के मानस में फिलहाल कोरोना का डर कहीं दिखाई नहीं देता। और न ही पुलिस की वैसी सख्ती, जैसी पिछले साल लगे लॉकडाउन के दौरान थी। चित्तौड़ शहर के बीच जगह-जगह लगाए गए बेरिकेड्स केवल डराने या दिखावे के लिए ही लगे दिखते हैं। कारण है कि उनके बीच में बने रास्तों से लोग निकल रहे हैं, लेकिन पुलिस की ओर से कोई रोक-टोक नहीं है। बेखौफ लोग न कोरोनो संक्रमण के फैलाव से डर रहे हैं और न ही पुलिस से।

पुलिस खुद भी सख्ती नहीं बरत रही। ऐसे में वाहनों की आवाजाही रेड अलर्ट जन अनुशासन पखवाड़ा के दूसरे दिन लगातार दिखाई दे रही है। सुबह के समय तो बाजारों में चहल-कदमी नजर आई। हालांकि दोपहर को धूप निकली तो लोग घरों से बाहर निकलते दिखाई नहीं दिए, लेकिन जो निकले, पुलिस ने उन्हें रोका तक नहीं।

शहर में लोगों की आवाजाही बराबर बनी हुई है।
शहर में लोगों की आवाजाही बराबर बनी हुई है।

सैर करने भी निकले लोग

यहां सुबह के समय लोग सैर सपाटे पर निकले। दूध व अन्य सामान जुटाने के लिए भी लोग घरों से निकले। इसके बाद पुलिस की सख्ती भी सामान्य सही ही रही। पुलिस भी एक कोने में जाकर बैठ गई। कई पुलिसवालों को केवल मोबाइल पर बात या चैट करते हुए देखा गया। इस दौरान कई लोग ऐसे थे जो बिना वजह घूम रहे थे। कई युवा पुलिस के सामने ही खड़े होकर अपने दोस्तों से बातें कर रहे थे। कई जने बिना मास्क के दिखे, बावजूद इसके पुलिस ने उनको टोका भी नहीं।

दूध, किराना का बनाते है बहाना

लाकडाउन के बाद भी पुलिस और प्रशासन के सुस्त रवैय्या अपनाने से भी लोग घरों से निकलने लगे हैं। पकड़े जाने पर सब्जी, दूध व किराना के नाम पर तो कभी अस्पताल और दवाई के नाम पर चकमा दे रहे हैं। वहीं मौत के आंकड़े लगातार बढ़ रहे हैं। सोमवैर को रिकॉर्ड तोड़ एक हजार से ज्यादा मामले आए है।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - कुछ समय से चल रही किसी दुविधा और बेचैनी से आज राहत मिलेगी। आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों में कुछ समय व्यतीत करना आपको पॉजिटिव बनाएगा। कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है इसीलिए किसी भी फोन क...

और पढ़ें