हथियार सप्लाई करने को पकड़ा:दिवाली से पहले 6 महीने की जेल काटकर छूटा था,डेढ़ साल पहले के मामले में फिर से गिरफ्तार

चित्तौड़गढ़एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस गिरफ्त में पिस्टल सप्लाई करने वाला आरोपी। - Dainik Bhaskar
पुलिस गिरफ्त में पिस्टल सप्लाई करने वाला आरोपी।

जिले की गंगरार पुलिस ने पिस्टल सप्लाई करने वाले एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। आरोपी कुछ दिन पहले ही जेल से छूटा था। डेढ़ साल पुराने एक मामले में फिर से गिरफ्तार कर लिया गया।

गंगरार थाना अधिकारी रतन सिंह ने बताया कि हथियार सप्लाई करने के मामले में सुरेंद्र उर्फ शेरू पुत्र मांगीलाल कीर निवासी गणेशपुरा को गिरफ्तार किया गया है। चित्तौड़ का हिस्ट्रीशीटर दीपावली से कुछ दिन पहले ही 6 महीने की जेल काटकर छुटा था।

कम दाम में एमपी से खरीदकर ऊंचे दाम में बेचता
थानाधिकारी रतन सिंह ने बताया कि आरोपी सुरेंद्र ने पिस्टल एमपी के मंदसौर से लगभग 25 से 30 हजार में खरीद कर लाया था। अधिकतर पिस्टल एमपी से ही खरीद कर लाता है। चित्तौड़ या चित्तौड़ के बाहर 80-90 हजार या एक लाख तक में बेचता है। डेढ़ साल पहले चांद खान को यह पिस्टल बेचा था। थाना अधिकारी ने बताया कि वह कई मामलों में जेल जा चुका है। दीपावली से कुछ दिन पहले ही 6 महीने की जेल काटकर छुटा था। आरोपी चित्तौड़ का एक हिस्ट्रीशीटर है।

आरोपी की निशानदेही पर पकड़ा गया था
थानाधिकारी ने बताया कि एक नवंबर को नाकाबंदी के दौरान जीवा नायकों का खेड़ा गांव के तिराहे पर एक युवक को रोककर तलाशी ली। उसके पास से अवैध पिस्टल मिला था। जिस पर चांद खान (25) पुत्र नाथू खान निवासी जवासिया,पुलिस थाना साडास को गिरफ्तार किया था। पूछताछ में सुरेंद्र उर्फ शेरू पुत्र मांगीलाल कीर निवासी गणेशपुरा से पिस्टल खरीदना सामने आया। मुखबिर की सूचना पर सुरेंद्र को उसके घर से गिरफ्तार किया गया। सुरेंद्र पहले थाना कोतवाली क्षेत्र में रहता था। जहां उसके नाम पर मारपीट, धोखाधड़ी और एनडीपीएस के कुल 10 मामले दर्ज है।

शौकिया तौर पर खरीदा था पिस्टल
थाना अधिकारी रतन सिंह ने बताया कि आरोपी चांद खान किसी फैक्ट्री में काम करता है। शौकिया तौर पर रखने के लिए सुरेंद्र से पिस्टल खरीदा था। आरोपी चांद खान पिस्टल को आगे बेचने वाला था। उसी दौरान वह पकड़ा गया।