पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सड़क सुरक्षा माह:परिवहन विभाग द्वारा शहर और गांवों में नुक्कड़ नाटकाें से सड़क सुरक्षा नियम बताए

चित्ताैड़गढ़एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सड़क सुरक्षा माह के तहत जिलेभर में परिवहन विभाग द्वारा विविध प्रकार के आयाेजन से सड़क सुरक्षा का महत्व बताया जा रहा है। इसी के तहत गुरुवार काे भी विविध जगहाें पर नुक्कड़ नाटकाें का आयाेजन हुआ। आरटीओ जेपी बैरवा ने बताया कि जिला मुख्यालय पर सुभाष चाैक, रेलवे स्टेशन व जिला अस्पताल क्षेत्र में परिवहन विभाग के कार्मिकाें की माैजूदगी में सेंट्रल अकेडमी स्कूल के विधार्थियाें ने नुक्कड़ नाटक के माध्यम से आमजनाें काे सड़क सुरक्षा माह की जानकारी देते हुए सुरक्षा का महत्व बारीकी से समझाया।

इसके अलावा परिवहन विभाग के उड़न दस्ताें में कार्यरत इंस्पेक्टराें ने दुपहियां एवं चाैपहिया वाहन चालकाें काे राेककर सड़क सुरक्षा नियमाें की पालना की शपथ दिलाई। उल्लेखनीय है कि जिले में 18 जनवरी से सड़क सुरक्षा माह के अभियान का शुभारंभ हुआ। यह अभियान आगामी 17 फरवरी तक अनवरत जारी रहेगा।

यह भी कार्यक्रम हाेंगे आगे
सड़क सुरक्षा माह के दौरान सड़क सुरक्षा शपथ, थानों, पेट्रोल पम्पों, परिवहन कार्यालयों और सुसंगत स्थलों पर गुड सेमेरिटन दिशा निर्देश, अंगदान सम्बन्धी प्रचार, सड़क सुरक्षा प्रदर्शनी, कार्यशालाओं के आयोजन होंगे। आरटीओ जेपी बैरवा ने बताया कि हेलमेट, सीटबेल्ट, गतिसीमा, वाहन चलाते समय मोबाईल फोन का प्रयोग, नशे में वाहन चलाना, रेड लाईट जंपिंग के खिलाफ भी सघन अभियान चलेगा। डीटीओ इनेश खत्री ने बताया कि जल्द ही अभियान में स्कूल कॉलेजों में गठित सड़क सुरक्षा क्लब के सहयोग से विभिन्न सड़क सुरक्षा गतिविधियों का आयोजन होगा। ऑनलाइन, ऑफलाइन प्रतियोगिताएं भी हाेगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

    और पढ़ें