पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जगमगाया गुरुद्वारा:अखंड पाठ की जगह सहज पाठ साहिब हो रहा, मत्था टेकने के बाद रुकना नहीं, लंगर का प्रसाद पैकेट में देंगे

चित्तौड़गढ़2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • गुरु नानक देव का प्रकाश पर्व आज

गुरुनानक देव के 551वें प्रकाश पर्व पर प्रतापनगर स्थित गुरुद्वारा आकर्षक रोशनी और सजावट से खिल उठा। हालांकि कोविड गाइडलाइन के चलते हर साल की तरह न तो अटूट लंगर होगा और न श्रद्वालु वहां ज्यादा देर रुक सकेंगे। मत्था टेकने के बाद उनको लंगर प्रसाद के पैकेट दिए जाएंगे।

प्रकाश पर्व पर प्रतापनगर गुरुद्वारा और गुरु गोविंदसिंह सर्किल को लाइटिंग से सजाया गया। हर साल इस मौके पर दो दिन यानी 48 घंटे का अखंड पाठ साहिब होता है, लेकिन इस बार सात दिन का सहज पाठ साहिब रखा गया। जो हर दिन अलग अलग समय में किया जा रहा है। इसका समापन सोमवार सुबह घंटे भर के शबद कीर्तन के साथ सहोगा। इसमें पाठ करने वाले परिवार के सदस्य ही शामिल होंगे। दोपहर तक दीवान भी नहीं सजेगा तो अटूट लंगर भी नहीं लगेगा। मत्था टेकने आने वाले श्रद्वालुओं को प्रसाद का वितरण पेकेट में किया जाएगा। गुरुद्वार सिंहसभा के शम्मीसिंह ने बताया कि सब कुछ कोविड गाइडलाइन के दायरे में ही किया जा रहा है। श्रद्धालुओं को मत्था टेकने के बाद रुकने की अनुमति नहीं होगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- दिन उत्तम व्यतीत होगा। खुद को समर्थ और ऊर्जावान महसूस करेंगे। अपने पारिवारिक दायित्वों का बखूबी निर्वहन करने में सक्षम रहेंगे। आप कुछ ऐसे कार्य भी करेंगे जिससे आपकी रचनात्मकता सामने आएगी। घर ...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser