• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Bhilwara
  • Chittorgarh
  • Seeing The Children In TV, The Mother Had Expressed Her Desire To Appear In TV, Two Children Of Mewar Are Earning Names In The World Of Ad, Now Preparing To Appear In Films Along With Web Series

मेवाड़ के दो बच्चे बनें मॉडलिंग का लोकप्रिय चेहरा:टीवी में बच्चों को देखा तो मां से कहा था- हम भी स्क्रीन पर आएंगे; विज्ञापन और वेब सीरीज के बाद अब फिल्मों में आने की तैयारी

चित्तौड़गढ़19 दिन पहले
तनिष्क के ऐड में अराध्या।

मेवाड़ के दो बच्चे छोटी सी उम्र में टीवी की दुनिया में जाना पहचाना नाम बन चुके हैं। दोनों बच्चे सगे भाई बहन हैं। बच्चों को बड़े कलाकार 'One Take Artist' बोलते हैं। माता-पिता के सपोर्ट और खुद के टैलेंट से दोनों भाई-बहन विज्ञापनों में कमाल दिखा रहे हैं।

कमल आंजना और रजनी आंजना प्रतापगढ़ जिले के छोटीसादड़ी तहसील के बसेड़ा गांव के रहने वाले हैं। बच्चों के पिता का सॉफ्टवेयर और रियल स्टेट का बिजनेस है। साल 2006 में बच्चे अरनव और अराध्या के माता-पिता गुरुग्राम शिफ्ट हो गए थे। अरनव और अराध्या दोनों ही अपने ननिहाल जोधपुर में पैदा हुए। दोनों गुरुग्राम के ही डीपीएस स्कूल में पढ़ते हैं।

माता-पिता के साथ अराध्या और अरनव
माता-पिता के साथ अराध्या और अरनव

ऐसे शुरू हुई अरनव-अराध्या की जर्नी
2017 में जब अरनव अपने माता-पिता के साथ मुंबई में अपने एक रिश्तेदार के घर गए थे। वहां अरनव ने रिश्तेदार की बेटी को टीवी में देखा। उस समय अरनव ने अपनी मां को यूं ही बोल दिया था कि मुझे भी टीवी में दिखना है। तब मां रजनी ने इस बात पर गौर किया। मां ने इंडियन आइडल के सिंगिंग कॉम्पिटिशन में भाग लिया था, लेकिन आगे नहीं बढ़ पाई। रंजनी ने बेटे के सपने को सच करने का सोचा। यहां से अरनव की कहानी शुरू हुई।

सनफीस्ट के ऐड में अरनव।
सनफीस्ट के ऐड में अरनव।

मां का स्ट्रगल आया काम
रजनी​​​​​​​ आंजना ने अपने बेटे का पोर्टफोलियो बनवाया। एक साल तक स्ट्रगल किया। उसके बाद 7 साल की उम्र में अरनव को पहला ब्रेक मिला। मैक्स और मिन्त्रा में पहली बार काम करने का मौका मिला। इसके बाद अरनव सनफीस्ट बिस्किट, केनन प्रिटंर्स, क्रेक्स, रॉकस्पोर्ट, मिन्त्रा फैशन, बिग बाजार जैसे ब्रांड्स के विज्ञापन में नजर आए हैं।

कैनन के ऐड में अरनव।
कैनन के ऐड में अरनव।

पढ़ाई के साथ-साथ शूटिंग भी
दोनों बच्चे अभी डीपीएस स्कूल में पढ़ाई करते हैं। अरनव 6th क्लास में और अराध्या अभी K.G में हैं। लॉकडाउन के दौरान दोनों की ऑनलाइन क्लास चली। अधिकतर शूटिंग वीकेंड पर रखा जाती है ताकि बच्चों की पढ़ाई पर कोई असर न पड़े। शूटिंग के दौरान बच्चे बहुत इंजॉय करते हैं। सांसद रवि किशन ने अरनव के साथ काम किया। तब अरनव के लिए उन्होंने खुद 'One Take Artist' बोला था। दोनों ने एजुकेशन पर भी फोकस रखा, इसलिए टीचर्स भी बच्चों पर गर्व करते हैं।

रवि किशन के साथ अरनव आंजना।
रवि किशन के साथ अरनव आंजना।

क्यूटनेस ने दिखाया जलवा, विज्ञापन के साथ-साथ मिला वेब सीरीज और फिल्म में मौका
दो साल की उम्र में अराध्या​​​​​​​ आंजना का भी पोर्टफोलियो बनाया गया। क्यूटनेस देखकर लोग अराध्या से कनेक्ट होने लगे। छोटी सी उम्र में ही 'आज तक' चैनल के एक प्रोजेक्ट में शुरुआत की। अराध्या ने वर्लपूल, हॉर्लिक्स, कैडबरी, एशियन पेंट्स, पिअर्स, एल एंड टी, तनिष्क, रियल मी, वॉट्सऐप जैसे ब्रांड्स के लिए भी काम किया है।

कोविड टाइम में भी वॉट्सऐप के एक प्रोजेक्ट के लिए यूरोप जाना था, लेकिन किसी कारण जाना नहीं हुआ तो कंपनी ने इसकी शूटिंग स्पेशली इंडिया में की। 10 सितंबर से ही सोनी लाइव के ओटीटी में वेब सीरीज 'पोटलक' रिलीज हुई। इसके अलावा अराध्या ने 'गिल्टी माइंड्स' वेब सीरीज में काम किया है। एक और वेब सीरीज दसु रेसिजन के लिए भी अराध्या को चुना गया है। अराध्या ने श्रेयस तलपड़े के साथ एक फिल्म भी साइन की है।

शूटिंग के दौरान अराध्या आंजना।
शूटिंग के दौरान अराध्या आंजना।

एक को पढ़ाई से है प्यार तो दूसरे को अभिनय से
अरनव को पढ़ाई से बहुत प्यार है। उसे एस्ट्रोनॉट बनना है। अरनव को बुक्स पढ़ना, इंटरनेट और टेक्नोलॉजी से पसंद है। स्पेस ग्राफ को समझने की कोशिश करता रहता है। जबकि अराध्या को एक्टिंग से बहुत पसंद है। बच्चों के लिए डायलॉग याद रखना मुश्किल होता है, लेकिन इस छोटी सी उम्र में अराध्या आसानी डायलॉग याद कर लेती है। वह करीना कपूर जैसा बनना चाहती है। उसे कभी खुशी कभी गम फिल्म सबसे ज्यादा पसंद है। इन दिनों वह बुक रीडिंग की भी कोशिश कर रही है।

शूटिंग के दौरान अरनव।
शूटिंग के दौरान अरनव।

किसान परिवार से जुड़े हैं दोनों
75 वर्षीय दादाजी कालूराम आंजना एक काश्तकार परिवार से हैं और 11वीं के बाद पढ़ नहीं पाए। इसलिए अपने बच्चों को पढ़ने और आगे बढ़ने का मौका दिया। बच्चों के पिता एक बिजनेसमैन है। मां हाउस वाइफ है। इस समय अरनव और अराध्या दोनों के इंस्टाग्राम पर 80 हजार से ज्यादा फॉलोअर्स है। इनके वीडियो देश-विदेश में वायरल हो रहे हैं।

खबरें और भी हैं...