पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

318 पॉजिटिव आने के बाद कलेक्टर और डॉक्टर की अपील:लॉकडाउन की सख्ती से पालना करें, बेवजह घर से न निकलें; झोलाछाप डॉक्टरों से दूर रहें

चित्तौड़गढ़13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
कलेक्टर ताराचंद्र मीणा। - Dainik Bhaskar
कलेक्टर ताराचंद्र मीणा।

जिले में रविवार देर रात आई रिपोर्ट के अनुसार चित्तौड़गढ़ में 318 कोरोना पॉजिटिव केस और सामने आए हैं। इससे पहले शाम की रिपोर्ट में 655 संक्रमित सामने आए थे। इस संख्या से प्रशासन और पुलिस ही नही, बल्कि आमजन भी स्तब्ध है। इसके बाद कलेक्टर ताराचंद मीणा और सीनियर फिजीशियन डॉक्टर अनीश जैन ने वीडियो जारी कर आमजन से अपील की। वीडियो में कलेक्टर मीणा ने लॉकडाउन की सख्ती से पालना करने की बात कही। वहीं, डॉक्टर अनीश जैन ने झोलाछाप डॉक्टरों के पास न जाकर रजिस्टर्ड डॉक्टर से ही अपना इलाज करवाने की बात कही।

चित्तौड़गढ़ जिले में लगातार कोरोना के मरीज बढ़ रहे हैं। रविवार को संक्रमितों की संख्या बढ़कर 800 से भी अधिक हो गई है। जहां अधिकारियों और पुलिस प्रशासन ने मिलकर पूरे जिले में फ्लैग मार्च निकाला। कलेक्टर ताराचंद मीणा ने आमजन के लिए एक वीडियो जारी किया। जिसमें उन्होंने कहा कि संक्रमण बहुत तेजी से बढ़ रहा है। नियंत्रण करने की आवश्यकता है। जिला चिकित्सालय के साथ-साथ अन्य अस्पतालों में भी संक्रमितों की संख्या बढ़ रही है। सरकार द्वारा जो दिशा निर्देश दिए गए, उसकी पालना करें और खुद अनुशासन बनाए रखें। नो मास्क नो मूवमेंट को हमेशा याद रखें। खुद भी सुरक्षित रहे और परिवार को भी सुरक्षित रखें। जन अनुशासन पखवाड़ा की नई गाइडलाइन लागू हो रही है। उसमें सख्ती भी बढ़ेगी। आमजन को अपील करते हुए कहा कि गाइडलाइन के अनुसार कार्य करें, जितना हो सके अपने घरों में ही रहे। इस समय हमें जनता का सहयोग चाहिए।

सरकार पर सवाल उठाने से पहले अच्छे नागरिक बने

वहीं, सीनियर फिजीशियन डॉक्टर अनीश जैन ने भी वीडियो जारी कहा कि यह वायरस बहुत घातक है। इस वायरस से इन दिनों निमोनिया हो रहा है। जिससे मृत्यु दर भी बढ़ रहे हैं। घर पर रहे और मास्क लगाएं। देखने में आ रहा है कि सब शादियों में जा रहे हैं, वो भी बिना मास्क के। लोग सड़कों पर घूम रहे हैं। सरकार पर सवाल उठाने से पहले खुद अच्छे नागरिक बनिए। कोविड-19 पॉजिटिव व्यक्ति के साथ हॉस्पिटल में कई लोग एक साथ आ जाते हैं। सभी ना आए, सिर्फ एक ही व्यक्ति आए। ताकि संक्रमण अधिक ना फैले।

डॉक्टर अनीश जैन ने कहा कि महामारी के इस समय में जिस तरह बेड और ऑक्सीजन की कमी हो रही है, उसको भी कंट्रोल किया जा सकता है। उन्होंने आमजन को कहा कि हल्के लक्षण जैसे बुखार, खांसी, शरीर दर्द हो तो तुरंत अपने नजदीकी अस्पताल में जाकर किसी रजिस्टर्ड डॉक्टर से चेकअप करवाएं। घर पर ही रहें। मेरा विश्वास है कि शुरुआती 5 दिनों में ही 95 से 97 प्रतिशत लोग ठीक हो जाएंगे। ना कि झोलाछाप डॉक्टरों के पास जाकर अपना इलाज कराएं। उसके बाद सांस की प्रॉब्लम बढ़ने पर अस्पताल आएंगे तो गलत होगा।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आर्थिक स्थिति में सुधार लाने के लिए आप अपने प्रयासों में कुछ परिवर्तन लाएंगे और इसमें आपको कामयाबी भी मिलेगी। कुछ समय घर में बागवानी करने तथा बच्चों के साथ व्यतीत करने से मानसिक सुकून मिलेगा...

और पढ़ें