पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सादगी से मनाई ईद:घरों में रह कर मनाया ईद-उल-जुआ का त्योहार, सामूहिक रूप से नहीं हुई अदा नमाज, कोरोना से मुक्ति की मांगी दुआ

चित्तौड़गढ़4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
ईदगाह पर 5 व्यक्तियों के साथ ही - Dainik Bhaskar
ईदगाह पर 5 व्यक्तियों के साथ ही

जिले में कोविड नियमों को ध्यान में रखते हुआ बुधवार को ईद-उल-जुआ का त्योहार मनाया गया। लोगों ने घर और मस्जिदों में सीमित संख्या में ईद की नमाज पढ़ी और देश में अमन-चैन की दुआ मांगी।

इस दौरान कोरोना प्रोटोकॉल का पूरा ध्यान रखा गया। वहीं शहर इमाम के साथ ईदगाह में पांच लोगों को नमाज पढ़ाई। ईदगाह मस्जिद में सुबह शहर काजी अब्दुल मुस्तफा ने अंजुमन कमेटी के पांच मेंबर के साथ ईद-उल-अजहा की नमाज अदा कराई।

नमाज के बाद शहर काजी अब्दुल मुस्तफा ने देश में कोरोनावायरस बीमारी को जड़ से समाप्त करने व अमन शांति कायम रहने, अच्छी बारिश के लिए दुआ की। ईदगाह मस्जिद के बाहर अतिरिक्त कलेक्टर रतन कुमार मीणा, डिप्टी मनीष कुमार शर्मा, डिप्टी शाहना ख़ानम, कोतवाली सीआई तुलसीराम प्रजापत, सदर थाना सीआई दर्शन सिंह, चंदेरिया थाना सीआई अनिल जोशी ने शहर काजी अब्दुल मुस्तफा व मेंबर को ईद की मुबारकबाद दी।

दरगाह काजी चल फिर शाह में यूनुस रजा ने नमाज अदा कराई। इधर ऊपर की मस्जिद में मौलाना खलील अहमद बरकाती ने ईद उल अजहा की नमाज अदा कराई। छिपा मोहल्ला नीचे वाली मस्जिद में मौलाना अब्दुल रशीद बरकाती नहीं पांच-पांच व्यक्तियों को नमाज अदा कर देश में अमन अमान खुशहाली की दुआ की। नमाज के बाद मुस्लिम समुदाय ने अपने घरों में कुर्बानी की रस्म अदा की।

ईद की मुबारकबाद देते हुए एडीएम रतन कुमार।
ईद की मुबारकबाद देते हुए एडीएम रतन कुमार।

घरों में पढ़ी गई ईद उल-जुहा की नमाज

बकरीद ईद-उल-जुहा के त्योहार को लेकर जिला कलेक्टर और एसपी ने लोगों से त्योहार के दौरान ईद की नमाज अपने-अपने घरों में पढ़ने की अपील की। इस संबंध में अपने-अपने क्षेत्र के लोगों को भी अवगत कराकर जागरुक करने को कहा। उन्होंने कहा कि त्योहार के दौरान कहीं भी भीड़ इकट्ठा नहीं करने के साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का पूर्ण पालन किया जाए।

खबरें और भी हैं...