पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

परेशानी ही परेशानी:ट्रेनों का संचालन तो शुरू हाे गया, लेकिन यात्रियों काे रेलवे परिसर में नहीं मिल रही पार्किंग सुविधा

श्रीगंगानगर17 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • टेंडर नहीं हाेने से 23 मार्च 2020 से बंद है पार्किंग सुविधा, वाहन खड़े करने पर लोगों के काटे जाते हैं चालान

काेराेना संक्रमण की रफ्तार कम हाेने के साथ ही ट्रेनाें का संचालन भी शुरू हाे चुका है, लेकिन श्रीगंगानगर रेलवे स्टेशन परिसर में बनी वाहन पार्किंग 23 मार्च 2020 से काेराेनाकाल शुरू हाेने के बाद से अब तक बंद है।

इससे यात्रियाें काे रेलवे स्टेशन छाेड़ने के लिए व रिसीव करने के लिए वाहन लेकर आने वाले परिजनाें काे वाहन राेकने की भारी परेशानी हाे रही है। रेलवे परिसर में वाहन खड़े करने पर जीआरपी व आरपीएफ की ओर से वाहनाें के चालान काटकर जुर्माना लगाया जा रहा है।

श्रीगंगानगर रेलवे स्टेशन पर 23 मार्च 2020 काे काेराेनाकाल शुरू हाेने के साथ ही यहां रेलवे परिसर में बनी चाैपहिया व दाेपहिया वाहनाें की पार्किंग भी बंद कर दी गई। इसके बाद काेराेना संक्रमण कम हाेने के बाद जुलाई तक फिर से ट्रेनाें का संचालन शुरू हाे गया लेकिन वाहन पार्किंग शुरू नहीं हुई।

मार्च 2021 में फिर से काेराेना संक्रमण बढ़ने पर फिर से ट्रेनाें का संचालन ठप कर दिया। अब जून में फिर से ट्रेनाें का संचालन शुरू हाे चुका है लेकिन रेलवे स्टेशन पर वाहन पार्किंग की सुविधा शुरू नहीं की जा रही है। इससे आमजन काे भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। रेलवे स्टेशन अधीक्षक से इस संबंध में जानकारी के लिए बात करनी चाही ताे उन्हाेंने माेबाइल फाेन रिसीव नहीं किया।

राेजाना रायसिंहनगर जाना हाेता है, कहां खड़े करें वाहन

रायसिंहनगर ड्यूटी के लिए राेजाना जाना पड़ता है, रेलवे स्टेशन पर वाहन पार्किंग की सुविधा नहीं है। ऐसे में वाहन कहां राेकें। मजबूरन पुरानी आबादी से राेजाना पैदल रेलवे स्टेशन आकर ट्रेन पकड़नी पड़ती है तथा या फिर टेंपाे में घर तक आना-जाना पड़ता है।

-राजकुमार, अध्यापक, पुरानी आबादी श्रीगंगानगर

गुरुद्वारा परिसर में यात्री खड़े करते हैं अपने वाहन

रेलवे स्टेशन पर पार्किंग की सुविधा नहीं हाेने के कारण यात्री गुरुद्वारा सिंहसभा परिसर में अपने वाहन खड़े करते हैं। इन दिनाें लगभग 300 बाइक व कारें यहां खड़ी हाेती हैं। यात्री परेशान हैं कि आखिर अपने वाहन कहां खड़े करें। रेलवे काे यात्री सुविधा काे ध्यान में रखते हुए वाहन पार्किंग की सुविधा शुरू करनी चाहिए। गुरुद्वारा नजदीक है, इसलिए गुरुद्वारे में वाहन खड़े करते हैं।

-गुरविंद्र सिंह, सह सचिव, गुरुद्वारा श्री सिंहसभा श्रीगंगानगर।

खबरें और भी हैं...