पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

पुलिस की कार्रवाई:नौ माह से सूने पड़े मकान में घुसे चोर, दस लाख की मार्बल मशीन चुराई, किचन में आग लगाई

चित्तौड़गढ़22 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सूने घर में चोरों द्वारा बिखेरा गया सामान। (इनसेट) कीमती फ्रिज जल गया। - Dainik Bhaskar
सूने घर में चोरों द्वारा बिखेरा गया सामान। (इनसेट) कीमती फ्रिज जल गया।
  • नगर परिषद के सामने अधिवक्ता स्वर्गीय हरनारायण बंसल के आवास में चोरी, सीसीटीवी कैमरे भी चुरा लिए
  • बिजली कनेक्शन कटवा रखा था, चाेराें ने सीसीटीवी तोड़ दिए

शहर में नगरपरिषद के सामने 9 माह से सूने पड़े मकान में चोर घुस गए। करीब 10 लाख की मार्बल गेेंगसा मशीन चुरा ली। चोरों ने कीचन में आग लगा दी, जिससे एक लाख का फ्रीज जल गया। आग को बुझाने के लिए नगरपरिषद की फायर ब्रिगेड पहुंची। कुंभानगर रेलवे फाटक के पास और नगरपरिषद के सामने शहर के वरिष्ठ अधिवक्ता रहे स्व हरनारायण बंसल के मकान काे चाेराें ने निशाना बनाया। इनका एक पुत्र ब्रजमोहन बंसल 9 माह पूर्व उदयपुर शिफ्ट हो गए।

एक पुत्र जर्मनी में हैं। एक अन्य पुत्र बाहर है। रविवार सुबह 9:30 बजे पड़ाेसी महिला ने बंसल निकुंज में आग की लपटें और धुआं निकलता देखा। पुलिस कंट्रोल रूम, कोतवाली व गृहस्वामी बृजमोहन बंसल को सूचना दी। कोतवाली से एएसआई गोविंदराम, नगर परिषद की दमकल मौके पर पहुंची। आग को काबू किया। पुलिस ने मकान के अंदर देखा ताे किचन आग से जल गया। सामान बिखरा था। दोपहर में उदयपुर से गृहस्वामी ब्रजमोहन बंसल पहुंचे।

बंसल ने बताया कि 10 लाख की मोलडिंग मशीन चुरा ली। 2005 में मार्बल यूनिट बंद करने के बाद मशीन घर में रखी थी। पीतल के बर्तन, कपड़े, व नलाें की टूटिंया व तीन पंखे चुरा ले गए। बंसल ने बताया कि मकान सूना था इसलिए बिजली और पानी का कनेक्शन कटवा दिया था। पहले चौकीदार को रात में डयूटी पर लगा रखा था। लेकिन उसे हटा दिया था।

मकान में सीसीटीवी कैमरे थे, जो चोरों ने तोड़ दिए। तीन सीसीटीवी कैमरों को तोड़ने के बाद ही चोरी और आगजनी की घटना को अंजाम दिया है।

कार्रवाई ट्रक से एक करोड़ का तीस क्विंटल डोडा-चूरा पकड़ा, दो गिरफ्तार

सदर थाना पुलिस की कार्रवाई, पशु आहार के नीचे 153 कट्टों में भरा था डोडा
सदर थाना पुलिस ने ट्रक से एक कराेड़ का 30 क्विंटल से ज्यादा डाेडा-चूरा बरामद किया। दाे तस्कराें काे गिरफ्तार किया। 153 कट्‌टों में भरा डोडा-चूरा पशु आहार के नीचे छुपा रखा था। सदर थानाधिकारी दर्शनसिंह के नेतृत्व में सहायक उपनिरीक्षक जितेन्द्रसिंह, हैड कांस्टेबल शिवलाल, भूपेन्द्रसिंह, कांस्टेबल विनोदकुमार, दीपककुमार, भजनलाल, बहादूरसिंह, हेमव्रतसिंह, मुकेशकुमार उदयपुर-भीलवाड़ा सिक्सलेन पर रिठोला तिराहे हाईवे मिले कंकाल के बारे में ग्रामीणों एवं राहगीरों से पूछताछ कर रहे थे।

रविवार सुबह 10.25 निम्बाहेड़ा की ओर से भीलवाड़ा जा रहे ट्रक का चालक पुलिस को देख हाईवे अंडरपास के पास रुक गया। चालक तथा साथी भाग गए। पुलिस ने घेराबंदी कर दोनों को पकड़ लिया। एक ने अपना नाम जसपालसिंह पुत्र रेशमसिंह जटसिख निवासी धर्मकोट थाना धर्मकोट जिला मोगा (पंजाब) व दूसरे ने अपना नाम रवि पुत्र बलदेवराज अरोड़ा महाजन निवासी जाणियां थाना कोटईशेखां जिला मोगा (पंजाब) बताया।

ट्रक की तलाशी लेने पर पशु आहार के कट्टे भरे मिले। इनके नीचे 153 प्लास्टिक के कट्टों में भरा 30 क्विंटल से अधिक डोडा-चूरा बरामद किया। जब्त डोडा-चूरा की कीमत करीब एक करोड़ रुपए है।

खबरें और भी हैं...