पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

घातक होता कोरोना:हमारी लापरवाही से बना यह रिकाॅर्ड; 1912 नए संक्रमित

चित्तौड़गढ़9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सुबह 11 बजे से पहले जरूरी सामान खरीदने की होड़। - Dainik Bhaskar
सुबह 11 बजे से पहले जरूरी सामान खरीदने की होड़।
  • प्रति घंटा 100 लोगों को संक्रमित बना रहा है कोरोना...इसके बावजूद बाजाराें में भीड़ कम नहीं हाे रही

जिले में 19 घंटों के अंतराल में 1912 लोग पॉजिटिव आए। यानी हर घंटे लगभग 100 नए बीमार मिले। यह अब तक के कोरोनाकाल का रिकाॅर्ड तो है ही, अगले 15 दिन को लेकर चेतावनी भी है। अकेले चित्तौड़गढ़ शहर और उसकी पेराफेरी में ही 542 नए मरीज मिले है। बस्सी, विजयपुर, सावा, घोसुंडा, घटियावली आदि मिलाकर उपखंड क्षेत्र में 650 संक्रमित मिले। दूसरे नंबर पर निम्बाहेड़ा उपखंड क्षेत्र है। जहां नगर व ग्रामीण क्षेत्र में 350 नए मरीज मिले। लापरवाह लोगों को आगाह करने कलेक्टर ताराचंद मीणा दूसरे दिन शहर में पैदल फ्लैग मार्च करते निकले। वे अफसरों को लेकर कभी सड़क, कभी अस्तपाल तो कभी वार रूम और वीसी में है।

आंकड़े ही नहीं मौतें और बेबसी भी दिल दहला रही है
{पत्नी के दूसरे ही दिन जवान बेटा भी चल बसा...कुंभानगर निवासी भाजपा के वरिष्ठ कार्यकर्ता व शिक्षाविद रामनिवास गाजरे की पत्नी का शनिवार रात निधन हुआ। तीये की बैठक भी नहीं हुई कि सोमवार सुबह अस्पताल में 45 वर्षीय बेटे ने भी दम तोड़ दिया। उसका आॅक्सीजन लेवल 30 पर आ गया था।
{बेटी की शादी को 10 दिन भी नहीं हुए, मां चल बसी...प्रतापनगर मीठारामजी का खेड़ा क्षेत्र की एक महिला ने भी दम तोड़ा। गत 25 अप्रैल को ही उनकी बेटी का विवाह हुआ था।

चित्तौड़ गवाह है, युद्ध के बाद ही कहानियां बनती है, ऐसा काम करो कि लोग याद रखें
“चित्तौड़ ने बड़ी-बड़ी जंग जीती है, भयंकर युद्ध हुए, कई तो मुट्ठीभर सैनिकों से लड़े गए, संसाधन कम थे, फिर भी सैनिक डटे रहे और युद्ध जीते, क्योंकि उनमें हौसले की कोई कमी नहीं थी। हमें भी उसी भावना के साथ कोरोना के विरुद्ध युद्ध लड़ कर जीत हासिल करनी है...। कलेक्ट्रेट से वीसी में कलेक्टर ताराचंद मीणा ने इन शब्दों के साथ जिलेभर के अफसरों को प्रेरित किया। प्रत्येक ग्राम पंचायत में कोविड केयर सेंटर खोलने की वीसी में उन्होंने कहा कि ऐसे समय में अच्छा काम करोगे, तो लोग जिंदगीभर याद रखेंगे...क्योंकि जंग के बाद ही कहानियाँ बनती है। आईएलआई लक्षण वाले लोगों को दवाई वितरण में लापरवाही पर नाराज़गी जताते हुए कहा कि यह व्यवहार सहनीय नहीं है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आज की स्थिति कुछ अनुकूल रहेगी। संतान से संबंधित कोई शुभ सूचना मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। धार्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करने से मानसिक शांति भी बनी रहेगी। नेगेटिव- धन संबंधी किसी भी प्रक...

    और पढ़ें