पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

छोटी उम्र में बड़ा अपराध:दूसरी मंजिल पर बने क्वारेंटाइन सेंटर की खिड़की ताेड़कर भागे तीन बाल अपचारी, एक काे पकड़ा

चित्तौड़गढ़एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • निंबाहेड़ा के दो और प्रतापगढ़ का एक अपचारी शामिल, पॉक्सो व चोरी के मामले में डिटेन किया था

शहर के प्रतापनगर चौराहा स्थित गाड़ी लौहार राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय की दूसरी मंजिल पर राजकीय संप्रेक्षण किशोर गृह में विभिन्न मामलाें में डिटेन किए अपचारियाें काे 14 दिन क्वारेंटाइन रखा जाता है। मंगलवार सुबह तीन बाल अपचारी क्वारेंटाइन सेंटर की खिड़की तोड़कर भाग गए। हालांकि भूपालसागर पुलिस ने दोपहर में एक बाल अपचारी को डिटेन कर लिया। पहले भी एक बाल अपचारी ने भागने की कोशिश की थी। जिसे कुछ देर में ही पकड़ लिया था।

गत दिनों विभिन्न थाना पुलिस ने पाॅक्सो व चोरी के मामले में तीन बाल अपचारियों को डिटेन िकया था। पुलिस ने तीनों अपचारियों का कोरोना टेस्ट कराया। रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद 14 दिन क्वारेंटाइन रखने के लिए तीनाें काे गाड़ी लौहार स्कूल की दूसरी मंजिल पर छात्रावास के पास बनाए राजकीय संप्रेक्षण किशोर गृह के क्वारेंटाइन सेंटर में रखा। चार दिन बाद मंगलवार सुबह पौने सात बजे तीनों बाल अपचारी क्वारेंटाइन सेंटर की खिड़की में लगे लोहे के सरिये ताेड़कर भाग गए।

गार्ड शौच करने गया, लोहे के सरिये तोड़कर भाग गए अपचारी.

गार्ड शौच करने गया, लोहे के सरिये तोड़कर भाग गए अपचारी... बाल अपचारियों की सुरक्षा का जिम्मा संभालने वाली प्लेसमेंट कंपनी का गार्ड शौच करने गया था। मौका देखकर तीनों बाल अपचारी भाग गए। गार्ड कमरे के बाहर पहुंचा तो खिड़की के सरिये टूटे दिखे। सरिये पर दो कपड़े बंधे थे।

शंका होने पर कमरा खाेलकर देखा ताे तीनों बाल अपचारी नहीं मिले। सूचना केयर टेकर सहित बाल संरक्षण अधिकारी ओमप्रकाश राहड़ को दी। सूचना सदर थाना पुलिस सहित कंट्रोल रूम को भी दी गई। एसपी दीपक भार्गव ने जिलेभर में नाकाबंदी करवाई।

एक अपचारी पहले भी भागने का प्रयास कर चुका, एक साल पहले दो भाग गए थे
पहले भी एक अपचारी ने इसी आइसोलेशन होम से भागने की कोशिश की थी। उस समय बाल अपचारी शौच की बात कहते हुए शौचालय गया। रोशनदान तोड़कर भाग निकला। बाल अपचारी को उसी समय डिटेन कर लिया था। एक साल पहले भी दो बाल अपचारी बाल संप्रेक्षण गृह के शौचालय का रोशनदान को तोड़कर भाग गए थे।

प्लेसमेंट कंपनी को नोटिस, गार्ड पर दर्ज होगी एफआईआर
तीन बाल अपचारियों के भागने पर विभाग ने एसपी से आग्रह किया कि रात में एक होमगार्ड या पुलिसकर्मी को तैनात किया जाए। प्लेसमेंट एजेंसी का गार्ड तैनात रहेगा। हमने सुरक्षा का जिम्मा संभालने वाली प्लेसमेंट एजेंसी को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। संबंधित सिक्यूरिटी गार्ड की लापरवाही पर उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने को भी कहा है। ठोस कारण नहीं बताएंगे तो कंपनी को ब्लैक लिस्टेड करने की प्रक्रिया होगी।
ओमप्रकाश राहड़, सहायक निदेशक बाल संरक्षण विभाग

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज किसी समाज सेवी संस्था अथवा किसी प्रिय मित्र की सहायता में समय व्यतीत होगा। धार्मिक तथा आध्यात्मिक कामों में भी आपकी रुचि रहेगी। युवा वर्ग अपनी मेहनत के अनुरूप शुभ परिणाम हासिल करेंगे। तथा ...

और पढ़ें