पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

बिजली गिरने से एक की मौत:खेत का काम पूरा कर खाना खाने के लिए जा रही थी तीन महिलाएं, पेड़ पर गिरी बिजली, तीनों आए चपेट में, एक ने तोड़ा दम

चित्तौड़गढ़21 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
मौके पर पहुंचे जिला कलेक्टर और एसपी ने ली जानकारी। - Dainik Bhaskar
मौके पर पहुंचे जिला कलेक्टर और एसपी ने ली जानकारी।

जिले के शंभूपुरा थाना क्षेत्र में एक खेत के पेड़ पर बिजली गिरी, उसी दौरान खेत पर कार्य करने के बाद खाना खाने जा रही तीन महिलाएं इसकी चपेट में आ गईं। हादसे में तीनों झुलस गईं, तीनों महिलाएं एक ही परिवार की हैं।

घायलों को तुरंत सावा अस्पताल लेकर गए जहां से जिला अस्पताल रैफर कर दिया, वहां एक महिला को मृत घोषित कर दिया गया। बिजली गिरने से पेड़ के दो टुकड़े हो गए। बताया जा रहा है इस दौरान तीन बच्चे भी थे जो डर के भाग गए थे, इसलिए बच्चे सुरक्षित हैं। सूचना मिलते ही मौके पर जिला कलेक्टर ताराचन्द मीणा, एसपी राजेन्द्र गोयल और विधायक चंद्रभान सिंह आक्या पहुंचे। वहीं, विधायक आक्या ने सरकार से पीड़ित परिवार को आर्थिक सहयोग देने की मांग की है।

विधायक चंद्रभान सिंह आक्या परिवारजनों से जानकारी लेते हुए।
विधायक चंद्रभान सिंह आक्या परिवारजनों से जानकारी लेते हुए।

शंभूपुरा थाना क्षेत्र के सावा के राधाकृष्ण कॉलोनी निवासी राधा पत्नी रूपचन्द्र तेली (58), सीमा पत्नी प्रकाश तेली (35), पुष्पा पत्नी बद्रीलाल तेली (57) सुबह से खेत पर कार्य कर रही थी। इसके बाद वह तीनों बच्चों के साथ खाना खाने एक जगह की तलाश कर रही थी।

तीनों खेत के ही एक बबूल के पेड़ के पास से निकल ही रही थी कि अचानक पेड़ पर आकाशीय बिजली गिरी और तीनों महिलाएं इसकी चपेट में आ गई। तीनों झुलस गई और वहीं मौके पर तीन बच्चे वहां से डर के मारे भाग गए। बच्चे सुरक्षित हैं। पेड़ पर बिजली गिरने से पेड़ के दो टुकड़े हो गए। आसपास कार्य करें लोग तीनों महिलाओं को लेकर सावा अस्पताल लेकर आए वहां से तीनों को जिला अस्पताल रेफर कर दिया, जहां डॉक्टर ने जांच के बाद राधा देवी को मृत घोषित कर दिया। बताया जा रहा है कि तीनों महिलाएं एक ही परिवार की हैं। राधा और पुष्पा जेठानी-देवरानी हैं, जबकि सीमा पुष्पा की बहू है। मौके पर सूचना पर जिला कलेक्टर ताराचंद मीणा, एसपी राजेंद्र गोयल और विधायक चंद्रभान सिंह आक्या पहुंचे और परिजनों से जानकारी भी ली।

एसपी की अपील, बारिश से बचने के लिए पेड़ो के नीचे ना खड़े हो कोई

एसपी राजेंद्र गोयल ने जनता से अपील की है कि अभी बारिश का दौर शुरू हो चुका है। हर जगह आकाशीय बिजली कहर ढा रही है। ऐसे में घरों से कम निकले और पेड़ों से थोड़े दूर ही रहे। बारिश से बचने के लिए पेड़ों के नीचे खड़े ना हो।

विधायक चंद्रभान सिंह आक्या घायल महिला से हालचाल पूछते हुए।
विधायक चंद्रभान सिंह आक्या घायल महिला से हालचाल पूछते हुए।

सरकार से पीड़ितों को आर्थिक मदद देने की मांग

विधायक चंद्रभान सिंह आक्या ने सरकार से पीड़ित परिवार को संबल देने और आर्थिक सहयोग करने की गुहार की है। वहीं उन्होंने परिजनों को ढांढस बंधाया की हिम्मत ना हारे और जो भी सहयोग हो बताएं।

खबरें और भी हैं...