पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

निजी अस्पताल में रुपए 780 में कोविशील्ड का टीका:आज जिले में 45+ काे लगेगी दूसरी डाेज, वैक्सीन की कीमत ज्यादा वसूलने पर दर्ज होगा केस

चित्ताैड़गढ़14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

सरकार ने प्राइवेट अस्पतालों में भी वैक्सीन की सुविधा शुरू करने का निर्णय लिया है। प्राइवेट अस्पतालों में 780 में कोविशील्ड, 1410 रूपये में को वैक्सीन लगेगी। जिले को कुल आवंटित वैक्सीन में से 25 फीसदी वैक्सीन प्राइवेट अस्पतालों को आवंटित हाेगी।

कोविड -19 निवारक टीकाकरण राष्ट्रीय अभियान के तहत, निजी अस्पतालों को अधिक नागरिकों को टीका लगाने में सक्षम बनाने के लिए भुगतान किए गए टीकाकरण की अनुमति दी गई है। सीएमएचओ डाॅॅ. रामकेश गुर्जर ने बताया कि निजी क्षेत्र में वैक्सीन लगाने की शुरुआत जल्द ही जिला मुख्यालय पर एमपी बिरला अस्पताल से हाेगी।

निजी अस्पताल में वैक्सीन लगाने की स्वीकृति प्रदान करने से पहले सरकार के मापदंडानुसार संबंधित अस्पताल का निरीक्षण कर रिपाेर्ट निदेशालय भेजी जाती है, इसके बाद ही निजी अस्पताल काे वैक्सीन लगाने की स्वीकृति प्रदान हाेती है। आगामी दिनाें में जिले के अन्य अस्पतालाें काे भी इसी प्रकार वैक्सीन के लिए स्वीकृति प्रदान की जाएगी।

इधर एमपी बिरला अस्पताल के सीनियर जनरल मैनेजर राहुल सेठी के अनुसार वैक्सीन का खरीद मूल्य, जीएसटी एवं सर्विस चार्ज सहित मिलाकर 780 रुपए में प्रति व्यक्ति काेविशिल्ड की वैक्सीन लगाई जाएगी। वैक्सीन की डिमांड भेज दी और पेमेंट भी जमा करा दिया है। एक सप्ताह के भीतर वैक्सीन प्राप्त हाेने की उम्मीद है। वैक्सीन प्राप्त हाेते ही दूसरे दिन से निर्धारित शुल्क पर वैक्सीन लगाने का क्रम शुरू हाेगा।

आज 267 सेंटर 27580 को लगेगी वैक्सीन

जिले के 267 सेंटर पर गुरुवार को 45+ को दूसरी डोज लगेगी। जीएनएमटीसी सेंटर, पीएचसी गांधीनगर, एलबीएस स्कूल, बीसीडब्लू, सिटी गर्ल्स स्कूल, कीरखेड़ा स्कूल में टीके लगेंगे।

निजी अस्पताल ले सकेंगे इतनी कीमत...केंद्र सरकार ने वैक्सीन निर्माताओं द्वारा उत्पादन दरों और उन पर लगने वाले करों को ध्यान में रखते हुए वैक्सीन की अधिकतम दरें तय की। निजी अस्पतालों को इन दरों के अनुसार शुल्क लेना होगा और उल्लंघन करने वालों पर मुकदमा चलाया जाएगा। शिकायत दर्ज करने के लिए, बीएमसी ने ई-मेल आईडी- शिकायत.epimumbai@gmail.com प्रदान की है।

खबरें और भी हैं...