पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

साल-2021:आज रात 8 से सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू, डीजे पर रहेगी रोक, घर में ही मनाएं हैप्पी वैक्सीन ईयर

चित्तौड़गढ़2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • सेलिब्रेशन भी काेराेना की भेंट चढ़ गया, आतिशबाजी पर रहेगा प्रतिबंध

नए साल-2021 का सेलिब्रेशन भी काेराेना की भेंट चढ़ गया। इस बार 31 दिसंबर को शहर में न्यू ईयर की धूम नहीं रहेगी। न आतिशबाजी कर पाएंगे न हाेटल या रिजाेर्ट आदि जगह पार्टी हाेगी।

उल्लेखनीय है कि गत दिनों ही कलेक्टर केके शर्मा ने आदेश जारी कर धारा 144 के तहत कोविड-19 के संक्रमण से बचाव, स्वास्थ्य एवं सुरक्षा को लेकर निर्देश जारी कर दिए थे। नववर्ष की पूर्व संध्या पर हाेने वाले सभी समारोह पर प्रतिबंध रहेगा।

नगर परिषद क्षेत्र की नगरीय सीमा में नववर्ष की पूर्व संध्या 31 दिसंबर रात 8 बजे से एक जनवरी 2021 को सुबह 6 बजे तक रात्रि कर्फ्यू रहेगा। नगर परिषद क्षेत्र की सीमा में बाजार शाम सात बजे बंद कर दिए जाएंगे। आतिशबाजी करने, बेचने पर प्रतिबंध रहेगा। जिला मजिस्ट्रेट ने आदेश एवं निषेधाज्ञा की अवहेलना करने पर जुर्माना व कार्रवाई के आदेश दिए हैं।

उल्लेखनीय है कि न्यू ईयर सेलिब्रेशन के दिन कई हाेटल में पार्टी हाेती थी। लेकिन इस बार हाेटलों में पार्टी नहीं होगी। होटल व्यवसायियों ने भी गाइड लाइन की पालना का निर्णय लिया है। हालांकि पुलिस के शहर के बाहरी क्षेत्रो में स्थित होटलों पर नजर रखना चुनौती से कम नहीं होगा।

नियमों की अवहेला पर दर्ज होगा मुकदमा

प्रतिबंध के कारण सबसे ज्यादा असर रेस्टाेरेंट, हाेटल पर पड़ेगा। इस दिन अच्छा काराेबार हाेता था, लेकिन इस बार शाम 7 बजे ही ताला लगाना पड़ेगा। पुलिस ने सख्त इंतजाम किए हैं। गाइडलाइन का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज होगा।

पुलिस ने बताया कि गुरुवार शाम 7 बजे के बाद शहर में कर्फ्यू रहेगा। 31 दिसंबर की रात इलाकों में सीआई और डीएसपी गश्त करेंगे। वहीं कुछ पाइंट पर पुलिस का अतिरिक्त जाब्ता भी रहेगा।

ग्रुप डांस पर भी रोक

गाइड लाइन के अनुसार 31 दिसंबर हो या एक जनवरी रात 8 बजे बाद घरों से बाहर नहीं निकल सकेंगे। होटल-रिसोर्ट संचालक न्यू ईयर सेलिब्रेशन के नाम पर भीड़ नहीं जुटा सकेंगे। उल्लेखनीय है कि साल की समाप्ति पर गत सालों में सैकड़ों की संख्या में दुर्ग देखने पर्यटक आते रहे हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज जीवन में कोई अप्रत्याशित बदलाव आएगा। उसे स्वीकारना आपके लिए भाग्योदय दायक रहेगा। परिवार से संबंधित किसी महत्वपूर्ण मुद्दे पर विचार विमर्श में आपकी सलाह को विशेष सहमति दी जाएगी। नेगेटिव-...

    और पढ़ें