किसानों के 15 ट्रैक्टर लेकर भागे बदमाश:खुद को जिंदल फैक्ट्री का कर्मचारी बताया, विश्वास में लेकर एग्रीमेंट भी बनवाया, मोबाइल आ रहा बंद

चित्तौड़गढ़12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
ठग ट्रैक्टर लेकर भाग तो किसान थाने में मामला दर्ज करवाने पहुंचे। - Dainik Bhaskar
ठग ट्रैक्टर लेकर भाग तो किसान थाने में मामला दर्ज करवाने पहुंचे।

किसानों के 15 ट्रैक्टर किराए के नाम पर ठग कर ले गए। दो ठगों ने पहले किसानों को विश्वास में लिया। एग्रीमेंट भी बनवाया, उसके बाद ट्रैक्टर लेकर भाग गए। मामला चित्तौड़गढ़ के भैंसरोडगढ़ थाना क्षेत्र का है। किसानों ने पुलिस को इसकी शिकायत दी।

डीवाईएसपी झाबरमल यादव ने बताया कि दो लोग खुद को भीलवाड़ा के जिंदल कंपनी का ठेकेदार बताकर किसानों के 15 ट्रैक्टर ठग कर ले गए। किसानों ने बताया कि महेंद्र और रामलाल जाट 2 महीने पहले संपर्क में आए थे। अपने आप को जिंदल फैक्ट्री का ठेकेदार बताया। उन्होंने किसानों से एग्रीमेंट कर 11 महीने के लिए ट्रैक्टर मांगे। लोहारिया, रतनपुरा सहित चार-पांच अलग-अलग गांव में घूमकर किसानों से ट्रैक्टर मांगे गए। किसानों ने उन पर भरोसा करने से पहले इसका एक एग्रीमेंट मांगा। दोनों ने एग्रीमेंट बनवाया। एग्रीमेंट में किसानों को 40 हजार रुपए एडवांस देने की बात लिखी गई। दोनों ने ड्राइवर भेजकर ट्रैक्टर मंगवा लिया। दोनों किसानों को फोन करते लेकिन किसान मिलाते तो मोबाइल बंद मिलता। एक करोड़ रुपए का ट्रैक्टर लूटकर ले गए। किसानों ने भैंसरोडगढ़ थाने में मामला दर्ज करवाया। सीएलजी की मीटिंग के लिए डिप्टी झाबरमल यादव पहुंचे तो किसानों से जानकारी ली।

कई किसानों को दिए थे किराए के रुपए
डीवाईएसपी ने बताया कि दोनों ठग ने कई किसानों को महीने का किराया भी दिया था। एडवांस के 40,000 रुपए भी दिए गए लेकिन अब दोनों का फोन बंद आ रहा है।

कंटेंट, फोटो - दिलीप वाधवा और अशोक श्रृंगी, रावतभाटा