पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

ठगी का खुलासा:एटीएम कार्ड बदल ठगी करने वाले दो आरोपी गिरफ्तार, मजदूरों को बनाते थे निशान

निंबाहेड़ाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • 30 एटीएम कार्ड और कार बरामद की

सदर थाना पुलिस ने एटीएम कार्ड बदल कर ठगी करने वाली अंततर्राज्यीय गैंग के दो आरोपियों को गिरफ्तार किया। सीआई फूलचंद टेलर ने बताया कि वंडर चौराहा पर नाकाबंदी के दौरान नीमच से आ रही कार को रोका। कार की तलाशी ली गई।

डेस्क बोर्ड में अलग-अलग बैंकों के 30 एटीएम कार्ड मिले। कार चालक व पास बैठे व्यक्ति ने बताया कि वे 14 जून को नुहूं जिला मेवात हरियाणा से रवाना होकर जयपुर, अजमेर, भीलवाड़ा, चित्तौड़गढ़, नीमच, इंदौर, धुलिया होकर औरंगाबाद पहुंचे।

इस दौरान दोनों ने नीमच, इंदौर, धुलिया, औरंगाबाद में मजदूरों को एटीएम मशीन से पैसे निकालने की मदद के नाम पर मौका देखकर स्वयं के पास रखे एटीएम बदल कर उनके पिन कोड नंबर छुपकर देखकर अगले एटीएम स्टेशन से रुपए निकाल लेते हैं। अलग-अलग स्थानों से करीब 3 लाख की ठगी करना स्वीकार किया।

यह लोग ठगी के पैसों को उसी वक्त परिचित के खाते में जमा करा देते थे। इन्होंने पूर्व में अलवर, सीकर, चौपानगी, गुड़गांव, दिल्ली आदि स्थानों पर भी एटीएम कार्ड बदल कर वारदात की। पुलिस ने कार समेत 30 एटीएम कार्ड जब्त कर कार चालक हरियाणा के मेवात जिले के नुहू के घासेड़ा निवासी शाकिर पुत्र फतेह मोहम्मद मेव व नुहूं मेवात जिले के तावडू थानान्तर्गत पीपाका निवासी अशफाक पुत्र नूर मोहम्मद मेव को गिरफ्तार किया।

यह लोग हाईवे पर घूमते रहते हैं और किसी भी एटीएम के बाहर गाड़ी रोक कर इंतजार करते हैं। मजदूर है और उसे एटीएम में ज्यादा टाइम लगता है तो उसकी मदद करने के बहाने जाल में फंसाकर कार्ड लेकर एटीएम मशीन में एंटर करते हैं।

खबरें और भी हैं...