पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

रेलवे:उदयपुर-मदार ट्रेन में न्यूनतम किराया 30 रुपए रिजर्वेशन या विंडो से टिकट मिलना अभी तय नहीं

चित्ताैड़गढ़16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • कोरोनाकाल से पहले लोकल थी, अब मेल एक्सप्रेस चलेगी, 10 अप्रैल से शुरू होगी

कोरोनाकाल में करीब एक साल बाद चल रही मदार-उदयपुर तथा उदयपुर से मदार ट्रेन में मेल एक्सप्रेस का किराया लगेगा। किसी भी स्टेशन के लिए यात्रा करने के लिए न्यूनतम 30 रुपए किराया चुकाना होगा। हालांकि अभी यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि ट्रेन में यात्री काे रिजर्वेशन करवाना होगा या स्टेशनों की विंडो से अनारक्षित टिकट मिलेगा। ट्रेन पहले की तरह सभी छोटे स्टेशनों पर भी रुकेगी। रेलवे के अधिकारियों का कहना है कि रेलवे बोर्ड से इस संबंध में जानकारी ली जा रही है।

ट्रेन का संचालन 10 अप्रैल को मदार से उदयपुर के लिए होने से पहले यह तय हो जाएगा कि ट्रेन में रिजर्वेशन रहेगी या अनारक्षित टिकट मिलेंगे। बहरहाल कोरोनाकाल में करीब एक साल बाद मदार से उदयपुर के बीच चल रही इस ट्रेन को लेकर यात्रियों को काफी सुविधा मिलने की उम्मीद है। इस ट्रेन में कोरोनाकाल से पहले तक रोज कई स्टेशनाें से हजारों यात्री रोजाना अप-डाउन करते थे।

कोरोनाकाल में रेलवे के विभिन्न मंडलों में धीरे-धीरे ट्रेनों का संचालन शुरू हो रहा है। उदयपुर-चित्तौड़गढ़ के बीच यह पहली ट्रेन होगी, जो डेली अप-डाउन करने वाले हजारों नौकरीपेशा, स्कूल-कॉलेज के यात्रियों को सुविधाजनक सफर उपलब्ध करवाएगी। दूसरी ओर इस ट्रेन में सफर के लिए अनारक्षित टिकट की सुविधा उपलब्ध करवाने की मांग की जा रही है। इस संबंध में रेलवे के डीआरएम के अलावा सांसद सीपी जोशी से मांग की जा रही है। यात्रियों का कहना है कि इस ट्रेन की कनेक्टिविटी नौकरीपेशा तथा विद्यार्थियों के लिए सुविधाजनक है। ऐसे में रेलवे चाहे मेल एक्सप्रेस ट्रेन का किराया वसूले, लेकिन अनारक्षित टिकट रेलवे की विंडो से हाथो-हाथ मिल जाए तो यात्रियों को सुविधा मिलेगी। इस संबंध में ने रेलवे के अधिकारियों को पत्र भेजा है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने के लिए प्रयासरत रहेंगे। घर में किसी नवीन वस्तु की खरीदारी भी संभव है। किसी संबंधी की परेशानी में उसकी सहायता करना आपको खुशी प्रदान करेगा। नेगेटिव- नक...

    और पढ़ें