• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Bhilwara
  • Chittorgarh
  • Vaccination Will Be Done In All Hospitals Of The District, Target Is To Vaccinate More Than 50 Thousand People, So Far 81.02 Percent People Have Been Vaccinated In The District

कोविड टीकाकरण का महाअभियान:जिले के सभी अस्पतालों में लगेगा टीका, 50 हजार से ज्यादा जनों को टीका लगाने का है लक्ष्य, जिले में अब तक लग चुकी है 81.02 प्रतिशत लोगों को वैक्सीन

चित्तौड़गढ़12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जिले में शुक्रवार को कोविड टीकाकरण का महाअभियान का आयोजन किया जाएगा। इस आयोजन में 50180 जनों को टीका लगाने का लक्ष्य रखा गया है।

जिला कलेक्टर ताराचन्द मीणा के निर्देश पर जिले के सभी चिकित्सा संस्थानों जैसे कि जिला अस्पताल उप जिला अस्पताल (सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र, प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र, उप स्वास्थ्य केन्द्र) और चिन्हित कार्यस्थल पर कोविड टीकाकरण किया जायेगा। इस तरह जिलें के शत-प्रतिशत स्वास्थ्य केन्द्रों पर कोविड टीकाकरण का आयोजन किया जायेगा। इसके तहत चित्तौड़ शहर में जीएनएमटीसी, डीईआईसी, धर्मशाला, जिला चिकित्सालय, शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र गांधीनगर, कीरखेड़ा, भोईखेड़ा, पाडनपोल पर कोविड टीकाकरण किया जायेगा। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. रामकेश गुर्जर ने बताया कि इसको लेकर जिले में सभी तैयारियां की जा चुकी है। जिले को आज सभी कोल्ड चैन पॉईन्ट पर कोविड वैक्सीन पहुंचाई जा चुकी है और शुक्रवार के महाअभियान के लिए सभी व्यवस्थाएं की जा चुकी है।

जिले में अब तक 81.02 प्रतिशत जनों को लग चुकी है टीके की डोज

जिला प्रजनन एवं शिशु स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. सुनील कुमार तेली ने बताया कि अब तक जिले में 1157000 का लक्ष्य रखा गया था। जिसमें से 939023 जनों को कोविड टीके की डोज लगायी जा चुकी है। यह कुल लक्ष्य का 81.02 प्रतिशत है। शुक्रवार को जिलेभर में लगभग 50000 जनों को कोविड के टीका लगाने का लक्ष्य रखा है और जिले में कुल 436 कोविड टीकाकरण सत्रों का आयोजन किया जायेगा।

खबरें और भी हैं...