पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

प्रदर्शन:कलक्ट्रेट चौराहे पर 12 फीट लंबा मृत मगरमच्छ रख ग्रामीणों ने प्रदर्शन किया

चित्तौड़गढ़20 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

नगरी-आंवलहेड़ा के पास नदी पर बने एनीकट में एक औद्योगिक इकाई द्वारा छोड़े गए जहरीले पानी से एक मगरमच्छ व सैकड़ों मछलियां मरने का आरोप लगाकर शुक्रवार दोपहर ग्रामीणों ने प्रदर्शन किया। कलेक्ट्रेट चाैराहा पर मृत मगरमच्छ रखकर विराेध जताया। ग्रामीणों ने आराेप लगाया कि भीलवाड़ा मार्ग स्थित एक औद्योगिक सयंत्र जहरीली गैस व पानी नदी में छोड़ता है। जिससे खेतों में फसलें ओर पानी में जलचर मर रहे हैं। शुक्रवार को आंवलहेड़ा व नगरी के पास एनिकट के पास नदी में एक मगरमच्छ तड़प रहा था। जिसने दम तोड़ दिया।

ग्रामीण मगरमच्छ को लोडिंग वाहन में डालकर कलेक्ट्रेट चौराहे पर लाए। मृत मगरमच्छ को सड़क पर डालकर औद्योगिक इकाई के विरुद्ध नारेबाजी की। सूचना पर कोतवाली थाने के एएसआई भूरसिंह राणावत मौके पर पहुंचे। वन विभाग की टीम मृत मगरमच्छ को कब्जे में लेकर पशु चिकित्सालय पहुंची।

प्रदर्शन कर रहे बस्सी भाजपा मंडल अध्यक्ष भंवरसिंह खरड़ी बावड़ी, भूमि विकास बैंक चेयरमैन कमलेश पुरोहित, मुकेश नाहटा, नगरी सरपंच देव किशन रेगर, नारायण गुर्जर, रतन कुमावत, पूर्व उपसरपंच आनंदसिंह आदि माैजूद थे।

सड़क पर मगरमच्छ देखकर चाैराहे पर लगी भीड़
कलेक्ट्रेट चौराहे की सड़क पर मगरमच्छ देखकर लोग सकते में आ गए। लोगों की भीड़ जमा हो गई। कुछ समय के लिए ट्रैफिक रुक गया। पुलिस व ट्रैफिक पुलिस के जवान यातायात सुचारु करते रहे। वन विभाग की टीम मगरमच्छ को लेकर
रवाना हुई।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने पर पता चलेगा मौत का कारण
12 फीट लंबे मगरमच्छ का पोस्टमार्टम मेडिकल बोर्ड से कराया गया। रिपोर्ट आने पर मौत के कारण पता चलेगा। फोरेेंसिक जांच के लिए विसरा भेजा जाएगा।
सुगनाराम जाट, डीएफओ चित्तौड़गढ़

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ग्रह गोचर और परिस्थितियां आपके लिए लाभ का मार्ग खोल रही हैं। सिर्फ अत्यधिक मेहनत और एकाग्रता की जरूरत है। आप अपनी योग्यता और काबिलियत के बल पर घर और समाज में संभावित स्थान प्राप्त करेंगे। ...

और पढ़ें