पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

ओछ्ड़ी ग्राम वासियों में रोष:ओवर लोडेड बजरी डंपर से परेशान हुए ग्रामवासी, सड़के हो रही क्षतिग्रस्त, पेराफेरी में आने वाले कॉलोनी के विकास को लेकर यूआईटी नहीं है गंभीर

चित्तौड़गढ़10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
ओछ्ड़ी ग्राम पंचायत वासियों ने किया विरोध प्रदर्शन - Dainik Bhaskar
ओछ्ड़ी ग्राम पंचायत वासियों ने किया विरोध प्रदर्शन

ग्राम पंचायत ओछ्ड़ी के गांव लाल जी का खेड़ा में आए दिन रेत के ओवर लोडेड डंपर के गुजरने से सड़के क्षतिग्रस्त हो रही है, इसको लेकर ग्राम वासियों ने कलेक्ट्रेट पर एकत्रित होकर रोष जताया और अवैध खनन को तुरंत रोकने के लिए जिला कलेक्टर ताराचंद मीणा से मांग की है। इसके अलावा गांव में रहने वाले गरीब तबके के लोगों को प्रधानमंत्री आवास योजना में मकान देने की भी मांग की है।

ग्राम पंचायत ओछ्ड़ी सरपंच मुकेश गुर्जर ने बताया कि ग्राम पंचायत ओछ्ड़ी के अंतर्गत आने वाले लाल जी का खेड़ा, लक्ष्मीपुरा, बराड़ा गांवों में ओवरलोडेड रेत से भरे डंपर गुजरती है, उससे गांव की सड़कें क्षतिग्रस्त हो रही है। बारिश के दिनों में ग्राम वासियों के दुर्घटना होने की संभावना है। इसके अलावा गांव लाल जी का खेड़ा में आने वाले अधिकांश जमीन यूआईटी पेरा फेरी में आती है। यूआईटी कॉलोनी तो काट रही है लेकिन 5 साल तक दी जाने वाली सुविधाओं से लोगों को वंचित रखा जा रहा है। राजस्व शुल्क का 50 प्रतिशत ग्राम पंचायत को विकास के लिए दिया जाता लेकिन आज तक कोई भी राजस्व शुल्क का पैसा ग्राम पंचायत में नहीं आया। सरपंच गुर्जर ने बताया कि इसके अलावा ग्राम पर कनवर्टर कॉलोनियों के लिए ग्राम पंचायत से एनओसी लेनी पड़ती है। जबकि यूआईटी की और से आज तक कोई एनओसी नहीं ली गई। सरपंच गुर्जर ने बताया कि गरीब परिवार को प्रधानमंत्री आवास योजना में घर आवंटित हो गए थे लेकिन फिर भी गरीबों को बहाना बनाकर इस लाभ से वंचित कर दिया गया। इसके लिए गुरुवार को ग्राम वासियों ने कलेक्ट्रेट में एकत्रित होकर प्रदर्शन किया। जिला कलेक्टर और एसपी को ज्ञापन सौंपा और जल्द से जल्द उचित कार्रवाई की मांग की।

खबरें और भी हैं...