पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अनूठी पहल:कोरोना सजग परिवार प्रतियोगिता के विजेताओँ काे पुरस्कार दिए

चित्ताैड़गढ़2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • नगर परिषद की ओर से इंदिरा प्रियदर्शनी ऑडोटोरियम में हुआ आयाेजन, सभी को कोरोना से बचाव के लिए प्रेरित किया

नगर परिषद द्वारा कोरोना के विरूद्ध राज्य सरकार द्वारा चलाए जा रहे जनआंदोलन के तहत अनूठी पहल कर चितौड़गढ़ शहरवासियों के लिए कोरोना सजग प्रतियोगिता आयोजित हुई। पुरस्कार वितरण का कार्यक्रम इंदिरा प्रियदर्शनी ऑडोटोरियम में हुआ। मुख्य अतिथि कलेक्टर केके शर्मा ने प्रतियोगिता में सफल हुए सभी प्रतिभागियों से कहा कि प्रतियोगिता में भाग लेने वाले परिवार बधाई के पात्र हैं, जिन्होंने प्रतियोगिता मे भागकर लेकर आमजन में कोरोना के बचाव के लिए जनजागरण लाने का प्रयास किया, हम सभी देख रहे हैं कि, राज्य सरकार के प्रत्येक विज्ञापन में लिखा है कि, राजस्थान सर्तक है, इसी तरह का संदेश हम सभी चितौड़गढ़ वासियों को भी देना है कि, चितौड़गढ़ सतर्क है, लेकिन फिर भी हम अभी लापरवाही बरत रहे हैें, वर्तमान में शादियों का माहौल है आप सभी की सुरक्षा के लिए राज्य सरकार द्वारा कडे़ निर्णय लेकर जुर्माना में बढ़ाेतरी की गई है। कलेक्टर द्वारा सभी को कोरोना की शपथ दिलाई गई। अध्यक्षता सभापति संदीप शर्मा ने की। विशिष्ट अतिथि पुलिस अधीक्षक दीपक भार्गव, डीएलबी के मुख्य अभियन्ता महेन्द्र बैरवा, पीएमओ दिनेश वैष्णव थे।

आयुक्त रिंकल गुप्ता ने बताया कि नगर परिषद क्षेत्र में कोरोना जनआंदोलन के तहत आयोजित की गई। कोरोना सजग परिवार प्रतियोगिता 23 अक्टूबर से 20 नवम्बर तक हुई। इसमें हजारो प्रतिभागियों ने भाग लिया। प्राप्त हुई प्रविष्टियों को चयन समिति द्वारा गहन परीक्षण कर प्रतिभागितयों में से 31 प्रविष्ठियों को श्रेष्ठ माना, जिनका पुरस्कार वितरण समारोह आयोजित किया। कार्यक्रम के प्रांरभ मे अतिथियो द्वारा माॅ सरस्वती की तस्वीर पर दीप प्रज्जवलित कर कार्यक्रम की शुरूआत की। आयुक्त रिंकल गुप्ता ने सभी अतिथियो को सूत की माला से स्वागत किया।

कार्यक्रम की शुरूआत मे स्वागत उदबोधन देते हुए सभापति संदीप शर्मा ने बताया कि मुख्यमंत्री द्वारा महामारी के विरूद्व 2 अक्टूबर से जनजागरण अभियान प्रांरभ कर, प्रत्येक नागरिक को सजग रहने का संदेश दिया। इस संदेश के तहत कोरोना महामारी के बचाव के लिए मास्क लगाना, साबुन से हाथ धोना, सोशल डिस्टेन्सिंग का पालन करना आदि को अपनी दिनचर्या मे शामिल करने के लिए प्रेरित किया गया है। कोरोना जनआंदोलन के लिए चितौड़गढ़ के लिए राज्य सरकार की तरफ से नियुक्त किए गए मुख्य अभियन्ता महेन्द्र बैरवा ने भी नगर परिषद द्वारा कोरोना जनआंदोलन के तहत किये गये नवाचारों की प्रशंसा करते हुए सभापति संदीप शर्मा को धन्यवाद ज्ञापित किया। कार्यक्रम को पीएमओ दिनेश वैष्णव ने भी संबाेधित किया।

कार्यक्रम मे अंत में इस महामारी के कारण जो लोग अपनी जान गवा बैठे, उन सभी को श्रृंदाजली दी गई तथा कार्यक्रम मे अंत मे ऑडोटोरियम के अन्दर से बाहर मुख्य द्वार तक सभी प्रतिभागियों द्वारा रैली निकालकर कोरोना के प्रति जागरूक रहने का संदेश दिया। संचालन नगेन्दसिंह राठौड ने किया। पार्षद देवराज साहू, नवीन तंवर, रामगोपाल लौहार, टिन्कू धमानी, रेणु कंवर, मधु अजमेरा, गोस मोहम्मद, संदीपसिंह सहित परिषद के अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का अधिकतर समय परिवार के साथ आराम तथा मनोरंजन में व्यतीत होगा और काफी समस्याएं हल होने से घर का माहौल पॉजिटिव रहेगा। व्यक्तिगत तथा व्यवसायिक संबंधी कुछ महत्वपूर्ण योजनाएं भी बनेगी। आर्थिक द...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser