पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

रिपोर्ट दर्ज:महिला की हत्या कर सात फीट गहरे गड्‌ढे में दफना दिया, अमरपुरा की सरपंच के पति समेत 2 गिरफ्तार

चित्तौड़गढ़5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

विजयपुर घाटा क्षेत्र के उदपुरा पंचायत के सांकेडाखेड़ा निवासी महिला की हत्या के मामले का साेमवार काे पुलिस ने खुलासा किया। आरोपियों ने सेमलिया और पालछा के बीच सड़क के पास महिला की हत्या कर शव 7 फीट गहरे गड्ढे में गाढ़ दिया था। इस मामले में अमरपुरा सरपंच के पति सहित दो जनों को गिरफ्तार किया। इस मामले में महिला की रिपोर्ट दर्ज कर जांच नहीं करने पर एएसपी ने विजयपुर थानाधिकारी को लाइन हाजिर कर दिया है। जांच पारसोली थानाधिकारी संजय कुमार को सौंपी है। महिला 17 दिन से लापता थी। जिसकी गुमशुदगी दर्ज कराई थी।

पुलिस ने बताया कि 16 अप्रैल की रात में विजयपुर थाना के सांकेड़ा गांव की 25 वर्षीय महिला की 18 अप्रैल को गुमशुदगी दर्ज की गई। 21 अप्रैल को मामला दर्ज हुआ। विजयपुर थानाधिकारी ने नामजद आरोपी भरत पुत्र मोहनलाल धाकड़ निवासी अमरपुरा व उसके साथी आरोपी प्रतापसिंह पुत्र कालूसिंह राजपूत निवासी विजयपुर से पूछताछ की। आरोपियों ने महिला की हत्या करना कबूल किया। दोनों की सूचना पर अमरपुरा पंचायत के सेमलिया व पालछा के बीच जंगल में कच्चे रास्ते पर गाढ़ी गई लाश बरामद की।

सांकेडा निवासी 55 वर्षीय एक व्यक्ति ने एसपी को दी रिपोर्ट में बताया था कि उसकी 26 वर्षीय बेटी का विवाह एमपी के गांव ढाणी में हुआ था। करीब आठ साल से उसके पास ही रह रही है। उसके गांव के ही भरत पुत्र मोहनलाल धाकड़ निवासी अमरपुरा थाना विजयपुर ने पुत्री के अश्लील फिल्म बनाकर दुष्कर्म करता रहा। 22 नवंबर 2019 को रिपोर्ट दी थी। पुत्री 16 अप्रैल से लापता है। पुलिस ने जब रिपोर्ट दर्ज नहीं की गई तो अगले दिन परिजन जिला मुख्यालय पर आ गए और विधायक चंद्रभान सिंह आक्या को बताया।

विधायक ने विजयपुर थानाधिकारी अशोक कुमार, एसपी, एएसपी, आईजी से बात की, लेकिन कार्रवाई नहीं हो पाई। आखिरकार गुमशुदगी दर्ज कर जांच की शुरू की। नामजद अमरपुरा सरपंच पति भरत कुमार और उसके चालक प्रताप सिंह को जांच के दायरे में लेकर दो मई को दोनों को हिरासत में लेकर पूछताछ की। दोनों ने महिला की हत्या कर शव गाड़ने की बात स्वीकार की। विधायक चंद्रभानसिंह आक्या, पूर्व प्रधान प्रवीणसिंह राठौड़ भी वहां पहुंचे। पुलिस ने जेसीबी से सात फीट गड्ढा खुदवाकर शव निकाला। भीलवाड़ा से एफएसएल टीम बुलाई। एएसपी हिम्मतसिंह देवल ने विजयपुर थानाधिकारी अशोक कुमार को लाइन हाजिर कर दिया। मामले की जांच पारसोली थाना अधिकारी संजय कुमार को सौंपी।

विधायक ने कहा- महिला की ओर दी रिपोर्ट पर पुलिस जांच करती तो जान नहीं जाती
विधायक चंद्रभान सिंह आक्या ने कहा कि महिला का अश्लील फोटो वायरल करने के मामले में जब महिला रिपोर्ट दर्ज करवाने गई थी लेकिन उसकी रिपोर्ट दर्ज नहीं की गई। पुलिस को पीड़िता की मदद की जरूरत थी, वहां वह आरोपियों को थाने में राजीनामा जैसा कार्य हो रहा था। पुलिस प्रणाली पर इसलिए सवाल है क्योंकि जिस दिन महिला गायब हुई थी उसी दिन संबंधित थाना अधिकारी और उच्च अधिकारियों से बात की लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की। 17 दिन बाद शव मिला।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज दिन भर व्यस्तता बनी रहेगी। पिछले कुछ समय से आप जिस कार्य को लेकर प्रयासरत थे, उससे संबंधित लाभ प्राप्त होगा। फाइनेंस से संबंधित लिए गए महत्वपूर्ण निर्णय के सकारात्मक परिणाम सामने आएंगे। न...

    और पढ़ें