गुलाबपुरा में लगी राष्ट्रीय लोक अदालत:ग्रामीणों को बैंक के लोन में मिली ब्याज माफी, कई आर्थिक मामलों का हुआ तुरंत निपटारा

गुलाबपुरा3 दिन पहले

गुलाबपुरा न्यायालय में आज 10 बजे से 05 बजे तक राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन किया गया । राष्ट्रीय लोक अदालत में एडीजे सरिता मीना बैंच की अध्यक्ष व सदस्य सुरेश दाधीच ने मामलों की सुनवाई की।

लोक अदालत में ग्रामीण क्षेत्र से आए ग्रामीण अपने बैंक से लिये लोन के मामलों में ब्याज और मूल राशि कम करने की मन्नते करते नजर आए, जिसमें 28 ग्रामीणों को अपने लोन राशि के ब्याज में कटौती कर आपसी सहमति से राजीनामें किए गए। जिसमें 35 लाख लोन राशि की वसूली की कार्रवाई भी हो गई।

वहीं इस दौरान पानी, बिजली के बकाया बिलो के भुगतान में भी पेनल्टी राशि और ब्याज माफ कर आम उपभोक्ता को राहत दी और बिजली में 56 हजार व जल विभाग की 4 लाख 39 हजार की वसूली हुई। इस मौके पर न्यायालय में लंबित दुर्घटना के 18 मामलों में उनके परिजनों के जीवन जीने के लिए 70 लाख के फैसले किये गए। पारिवारीक मामलों के 4 मामलों को भी निपटाया गया। इसी तरह अतिरिक्त मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट डॉ. प्रियंका पारीक के न्यायालय में भी आपसी सहमति से कई मामलों जिसमे चेक, भरण पोषण, मारपीट के मामलों को निपटाया गया।

इस अवसर पर थे ये मौजूद: बार एसोसिएसन अध्यक्ष परमेश्वर शर्मा, फिरोज खान, प्रदीप रांका, रतन कुमार जैन, अपर लोक अभियोजक कमल जीनगर, गोपाल वैष्णव,कृपाशंकर व्यास, ललित धनोपिया,अमित जयसवाल, रामदयाल जाट, शरीफ मोहम्मद, दीपक गर्ग, राजकुमार वैष्णव, विवेक बम्ब, आशीष शर्मा,रेखा चौहान, युगलकिशोर व्यास, महावीर सोनी,नेकिराज जाट, कुदरत अली, राजेन्द्र रैगर सहित कई वकील उपस्टिथ थे । साथ ही ओस अवसर पर एसबीआई बैंक हुरड़ा के प्रबंधक इन के पाटनी, एसबीआई ख़ारिग्रम के अशोक मीणा सहित कई बैंकों के प्रबंधक भी उवस्तिथ थे।

खबरें और भी हैं...