पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

गांवाें में बेकाबू होता कोरोना:जहाजपुर में काेराेना के 126 संक्रमित मिले, एक दिन में सबसे ज्यादा राेगी

भीलवाड़ा11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • नगर पालिका के शहरी वार्डाें में हालात विस्फाेटक, कंटेनमेंट जाेन बनाए

मेडिकल काॅलेज की लैब से साेमवार काे जारी काेराेना जांच रिपाेर्ट के बाद जहाजपुर उपखंड क्षेत्र में प्रशासनिक-पुलिस और चिकित्सा विभाग की टीमें अलर्ट हाे गईं। जिले में कुल 560 संक्रमित मिले हैं, इनमें ब्लाॅक में सबसे ज्यादा जहाजपुर उपखंड के शामिल हैं। पहली बार काेराेना संक्रमण के 126 पीड़ित चिह्नित किए गए जाे 14 महीने में एकदिन में सबसे ज्यादा संख्या है। इनमें भी सबसे ज्यादा कस्बाई वार्डाें के हैं।

सूची के मुताबिक नगर पालिका क्षेत्र में 56 नए पाॅजिटिव केस मिले। ग्रामीण वार्डाें में 11 और शहरी वार्डाें में 45 लाेग संक्रमित हैं। चिकित्सा प्रभारी जेपी गोयल ने बताया कि अमरवासी में 6, लुहारीकलां 2, पंडेर 3, रोपां 10, आमलदा 4, खजूरी 16, पीपलूंद 16, शक्करगढ़ 9, सरसिया में 4 राेगी मिले हैं। इन्हें दवाइयां देकर हाेम आइसाेलेट रहने काे पाबंद किया गया। संबंधित इलाकाें काे कंटेनमेंट जाेन घाेषित किया गया है। पुलिस ने चेताया है कि रेड अलर्ट जन अनुशासन पखवाड़े की पालना नहीं करने वालाें के साथ सख्ती की जाएगी।

चावंडिया में दाे की माैत, सर्वे करने घर-घर पहुंची टीमें
करेड़ा | उपखंड क्षेत्र की चावंडिया पंचायत में कोरोना के राेगी लगातार सामने आ रहे हैं। दो व्यक्तियों की मौत पर सोमवार को ब्लॉक सीएमएचओ डॉ. प्रभाकर अवताड़े के नेतृत्व में मेडिकल टीमाें ने घर-घर सर्वे किया। खांसी, बुखार, जुकाम व सांस संबंधित पीड़िताें, विशेषकर गर्भवतियाें, बच्चाें तथा 60 वर्ष से ज्यादा उम्र के लाेगाें के स्वास्थ्य की जानकारी ली। बीमार मिले लाेगाें काे घर पर ही दवाइयां उपलब्ध करवाई गईं। पीओ शिवकुमार टांक ने बताया कि एएनएम रिंकू चावला, कल्याणसिंह चुंडावत, दिनेश धाकड़, दशरथ सिंह आदि सहित आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने संक्रमिताें के संपर्क में आए लाेगाें काे सैंपल के लिए करेड़ा के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भिजवाया। सरपंच संपतलाल कुमावत ने बताया कि पंचायत मुख्यालय समेत खेड़ी माता, डांग का खेड़ा, गोपालपुरा गांवों में भी सेनिटाइजर का छिड़काव किया गया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय कड़ी मेहनत और परीक्षा का है। परंतु फिर भी बदलते परिवेश की वजह से आपने जो कुछ नीतियां बनाई है उनमें सफलता अवश्य मिलेगी। कुछ समय आत्म केंद्रित होकर चिंतन में लगाएं, आपको अपने कई सवालों के उत...

    और पढ़ें