पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

हादसा नहीं ये हत्या है:नाले में बहा 14 साल का भविष्य, मौत; मानसून पूर्व नालों की मरम्मत नहीं, जानलेवा बनी नगर परिषद की लापरवाही

भीलवाड़ा21 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

शहर में नगर परिषद की लापरवाही ने 14 साल के एक किशाेर की जान ले ली। बुधवार दाेपहर हुई तेज बरसात के दाैरान सड़क पर बहते पानी से स्कूटी निकाल रहा एक किशाेर तेज बहाव में असंतुलित हाेकर गिर गया और फिर नाले में बह गया। नाले की सफाई हुई न सुरक्षा दीवार बनी हुई है। करीब डेढ़ घंटे की मशक्कत के बाद 200-250 मीटर दूर शव मिल पाया। घटनाक्रम काे लेकर लाेगाें में राेष था।

जानकारी के अनुसार आजादनगर बी सेक्टर निवासी निवासी उत्तम लालवानी अपने 14 वर्षीय बेटे भविष्य और बेटी लवीना के साथ स्कूटर पर सवार होकर साबुन मार्ग से जा रहे थे। इस दौरान एमएलवी कॉलेज के पास वकील कॉलोनी के बाहर सड़क पर करीब डेढ़ से दाे फीट तक बारिश का पानी बह रहा था। स्कूटी बंद हाेने के कारण भविष्य स्कूटी काे पकड़कर चलने लगा। वहीं उत्तम और उनकी बेटी पीछे चल रहे थे। अचानक तेज बहाव के कारण स्कूटी असंतुलित हाेकर गिर पड़ी और भविष्य नाले में बह गया।

देखते ही देखते आंखाें के सामने परिवार का लाडला भविष्य नजराें से ओझल हाे गया ताे पिता और बहन की चित्कार फूट पड़ी। मौके पर बड़ी संख्या में लाेग इकट्ठा हाे गए। लोगों ने पुलिस को सूचना दी। शहर काेतवाल डीपी दाधीच मय जाप्ता मौके पर पहुंचे। नगर परिषद से सफाई कर्मचारी भी वहां पहुंचे और बहे किशाेर की तलाश में जुट गए। करीब डेढ़ घंटे बाद भविष्य का शरीर करीब 250 मीटर दूर नाले के मेनहाेल के पास फंसा हुआ मिला, जिसे निकालकर महात्मा गांधी अस्पताल भिजवाया गया। वहां डाॅक्टर ने उसे मृत घाेषित कर दिया।

बेटी काे दांत में दर्द हाेने पर चैकअप कराने गए थे

बताया गया कि उत्तम लालवानी बेटी लवीना के दांत में दर्द हाेने पर बेटे भविष्य के साथ सेवा सदन राेड पर चैकअप करवाने गए थे। वापस लाैटते समय किसी काम से बड़ला चाैराहा की ओर जा रहे थे। इस बीच तेज बरसात हाेने से रुकना पड़ा।

मां काे नहीं हुआ विश्वास बाेलीं-पीएम नहीं करवाना

हादसे के बाद भविष्य की मां समेत अन्य परिजन भी अस्पताल पहुंच गए। जब उन्हें पता चला कि भविष्य की माैत हाे गई है और पाेस्टमार्टम करवाया जा रहा है ताे मां बिलख पड़ी। उन्हाेंने कहा कि मेरा बेटा जिंदा है। पाेस्टमार्टम करवाने की जरुरत नहीं। दूसरे डाॅक्टर से चेकअप करवाओ।

खबरें और भी हैं...