पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नगर निकाय चुनाव:भाजपा के 23, कांग्रेस के 21 वार्डों में बागी, नाम वापसी का आज आखिरी दिन..नहीं माने ताे दोनों पार्टियों को मुश्किल

भीलवाड़ा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • अब तक वापस लिए नामांकन में दाेनाें पार्टियाें के किसी प्रमुख बागी का नाम नहीं

नगर परिषद चुनाव में इस बार बागियाें ने भाजपा और कांग्रेस दाेनाें रानजतिक पार्टियाें के लिए मुश्किलें बढ़ा दी हैं। दाेनाें ही पार्टियाें में इस बार रिकाॅर्ड बागियाें ने पार्टी नेताओं की नींद उड़ा रखी है। नामांकन किए 4 दिन हाे चुके हैं, लेकिन दाेनाें पार्टी के नेताओँ काे अभी तक बागियाें काे मनाने में बहुत कम सफलता मिली है। इसलिए नेताओं ने बागियाें काे मनाने के लिए पूरा जाेर लगा दिया है क्याेंकि नामांकन वापस लेने की अंतिम तारीख 19 जनवरी है।

भाजपा के नेताओं के अनुसार उनके करीब 23 वार्ड और कांग्रेस नेताओं के अनुसार उनके करीब 21 वार्डाें में ऐसे बागी हैं, जिनकी ओर से नामांकन नहीं लेने पर पार्टी काे नुकसान उठाना पड़ सकता है। इसलिए अलग-अलग टीमें बनाकर ऐसे बागियाें काे मनाने की काेशिश की जा रही है ताकि वे 19 जनवरी काे पार्टी के अधिकृत प्रत्याशियाें के समर्थन में नामांकन वापस ले सकें। 18 जनवरी तक जिले के सभी निकायाें में 42 नामांकन वापस लिए हैं।

इनमें से भीलवाड़ा नगर परिषद के 14 हैं। हालांकि इन 14 में भाजपा के एक बागी के अलावा दाेनाें पार्टियाें के प्रमुख काेई बागी का नाम नहीं है। इसलिए अभी भी दाेनाें पार्टियाें के नेता चिंतित है क्याेंकि ये बागी उनके चुनावी गणित काे बिगाड़ सकते हैं।

सांसद सुभाष बहेड़िया, शहर विधायक विट्ठलशंकर अवस्थी के निर्देशन में मेरे सहित 3 सदस्यीय कमेटी बनाई है। यह अलग-अलग वार्डाें में निर्दलीय नामांकन करने वाले पार्टी प्रत्याशी से मिलकर उनकाे नाम वापस लेने के लिए मना रहे हैं। करीब 10-12 प्रत्याशी मान गए हैं। 8-10 बचे हैं उनकाे भी 19 जनवरी तक मना लेंगे।
लादूलाल तेली, जिलाध्यक्ष, भाजपा

जिन वार्डाें में पार्टी कार्यकर्ताओं ने निर्दलीय नामांकन भरे हैं उनकाे मनाने के लिए अलग-अलग नेताओं काे जिम्मेदारी दी है। सभी नेता अपने स्तर पर काेशिश कर रहे हैं कि बागी नामांकन वापस ले ले। हमारा मानना है कि 19 जनवरी तक सभी बागी प्रत्याशियाें काे मना लेंगे। मंगलवार सभी बागी प्रत्याशी नामांकन वापस लेंगे।
रामपाल शर्मा, जिलाध्यक्ष, कांग्रेस

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी विशिष्ट कार्य को पूरा करने में आपकी मेहनत आज कामयाब होगी। समय में सकारात्मक परिवर्तन आ रहा है। घर और समाज में भी आपके योगदान व काम की सराहना होगी। नेगेटिव- किसी नजदीकी संबंधी की वजह स...

    और पढ़ें